एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन का टीजर हुआ जारी, 10 अप्रैल को होगी लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 09, 2024 10:58 am । सोनूएमजी हेक्टर

  • 297 Views
  • Write a कमेंट

एमजी हेक्टर कंपनी की तीसरी कार होगी जिसका ब्लैकस्टॉर्म एडिशन पेश किया जाएगा

MG Hector Blackstorm

  • टीजर में ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर, रेड इनसर्ट के साथ दिखाया गया है।

  • इसमें रेड ब्रेक क्लिपर के साथ ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील दिए जाएंगे।

  • रेगुलर मॉडल वाले 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन मिलेंगे।

  • इसकी कीमत रेगुलर वेरिएंट्स से करीब 30,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।

कई कंपनियों ने हाल ही में अपनी कारों के स्पेशल ब्लैक एडिशन उतारे हैं, जिनमें ना केवल ब्लैक एक्सटीरियर कलर दिया गया है बल्कि अंदर और बाहर की तरह स्पोर्टी डिजाइन एलिमेंट्स भी दिए गए हैं। इसी ट्रेंड को फॉलो करते हुए एमजी भी हेक्टर का ब्लैकस्टॉर्म एडिशन ला रही है जिसे 10 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसका ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है। इससे पहले एमजी ने ग्लोस्टर और एस्टर के ब्लैकस्टॉर्म एडिशन उतारे थे, और अब एमजी हेक्टर तीसरी एसयूवी कार होगी जिसका ब्लैक एडिशन एडिशन पेश किया जाएगा।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि एमजी ने हेक्टर 5 सीटर के ब्लैकस्टॉर्म एडिशन का टीजर जारी किया है, हेक्टर प्लस 6 सीटर और 7 सीटर मॉडल का नहीं।

टीजर में क्या आया नजर

MG Gloster Black Storm

ऑफिशियल टीजर में एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन के फेस की पूरी झलक दिखाई गई है। टीजर के अनुसार ग्लोस्टर और एस्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन की तरह हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म को भी ऑल-ब्लैक एटीरियर शेड में पेश किया जाएगा, जबकि हेडलाइट हाउसिंग और ओआरवीएम जैसी जगहों पर रेड इनसर्ट दिया जाएगा। टीजर इमेज में रेड ब्रेक क्लिपर्स के साथ ब्लैक अलॉय व्हील की भी झलक देखी जा सकती है। इसके अलावा फेंडर पर ‘ब्लैकस्टॉर्म’ बैजिंग भी नजर आ रही है।

इंटीरियर में हो सकते हैं ये बदलाव

2023 MG Hector touchscreen

एमजी ने हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन के केबिन से अभी पर्दा नहीं उठाया है, हालांकि ग्लोस्टर और एस्टर के ऑल-ब्लैक एडिशन को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म में भी ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड रेड इनसर्ट के साथ दिया जा सकता है।

फीचर में बदलाव की संभावनाएं नहीं

ऑल-ब्लैक पेंट और एक्सटीरियर व इंटीरियर कॉस्मेटिक अपग्रेड के अलावा इसके फीचर में बदलाव होने की संभावनाएं नहीं है। हेक्टर पहले से काफी फीचर लोडेड कार है जिसमें वर्टिकल ओरिएंटेड 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 8-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर मिलते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे सेफ्टी फीचर मिलते हैं।

हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म में कौनसे फीचर मिलेंगे यह चीज इस पर निर्भर रहेगी कि ये किस वेरिएंट पर बेस्ड होगा। ऊपर बताए फीचर एमजी हेक्टर टॉप मॉडल में दिए गए हैं।

इंजन

एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन में रेगुलर हेक्टर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं, जिनके स्पेसिफिकेशन कुछ इस प्रकार हैः

इंजन

1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल

2-लीटर डीजल

पावर

143 पीएस

170 पीएस

टॉर्क

250 एनएम

350 एनएम

गियरबॉक्स

6-स्पीड एमटी/ सीवीटी

6-स्पीड एमटी

संभावित प्राइस

एमजी हेक्टर ब्लैकस्ट्रॉर्म एडिशन की कीमत रेगुलर मॉडल से 30,000 रुपये ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में हेक्टर की प्राइस 13.99 लाख रुपये से 21.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच है। एमजी हेक्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन का मुकाबला टाटा हैरियर डार्क वेरिएंट्स और महिंद्रा एक्सयूवी700 ब्लैक वेरिएंट्स से रहेगा। इसके अलावा इसे किया सेल्टोस एक्स-लाइन, और हुंडई क्रेटा एन लाइन के प्रीमियम विकल्प के तौर पर भी चुना जा सकेगा।

यह भी देखेंः एमजी हेक्टर ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience