• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग करते पकड़ी गई मारूति वैगनआर एएमटी

प्रकाशित: नवंबर 06, 2015 01:40 pm । अभिजीतमारुति वैगन आर

  • 2 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti WagonR AMT interior

भारत की सबसे बड़ी आॅटोमेकर कंपनी मारूति सुजु़की की कार वैगनआर एएमटी को रोड टेस्ट करते देखा गया है। यह कार प्रोडक्शन वर्जन के पास स्पाइड कैमरों में कैद हुई है। हालांकि इसके लाॅन्च होने के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट रूप से बता पाना मुश्किल होगा लेकिन माना जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में इसे इण्डियन आॅटो मार्केट में उतारा जा सकता है।

Maruti WagonR AMT badging

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस कार में 1.0-लीटर इनलाइन, 3 सिलेण्डर इंजन दिया जाएगा जो 67 बीएचपी पावर के साथ 90 एनएम टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इससे पहले हालही में लाॅन्च हुई सेलेरियो एएमटी अपने अच्छे माइलेज के कारण ग्राहकों में खासी लोकप्रिय रही है। कार निर्माताओं के अनुसार वैगनआर एएमटी कार 23.1 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी।

Maruti Stingray AMT Rear

मेज़रमेंट को देखें तो यह कार देश में उपलब्ध मारूति वैगनआर/स्टिंग्र के समान ही है। वैगनआर एएमटी माॅडल में आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन और आॅटो गियर शिफ्ट यह इस कार में वीएक्सआई ट्रिम के साथ पेश किए जाएंगे जैसाकि सेलेरियो एएमटी में दिए गए हैं। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ गियर शिफ्ट इंडीकेटर्स भी दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि आॅटोमोटिव सेक्टर में एएमटी गियर बाॅक्स की मांग तेजी से बढ़ रही है और इसी के चलते महिन्द्रा सहित कई अग्रणी कंपनियां एएमटी वर्जन पेश कर चुकी है, हैचबैक सेग्मेंट में एएमटी गियर बाॅक्स की पेशकश करने वाली मारूति सुजु़की देश की पहली आॅटो कंपनी है। इससे पहले मारूति अपनी प्रिमियम हैचबैक सेलेरियो में एएमटी की पेशकश कर चुकी है, जिसकी बढ़ती बिक्री को देखते हुए आॅटोमेटिक गियर बाॅक्स की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

सोर्स: gaadiwaadi.com

अधिक पढ़ें : मारूति सुजु़की वैगनआर

द्वारा प्रकाशित

मारुति वैगन आर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?