मारुति ने कुछ समय के लिए प्रोडक्शन किया बंद, प्लांट में इस्तेमाल होने वाला ऑक्सीजन कोविड-19 अस्पतालों को देगी

प्रकाशित: अप्रैल 28, 2021 07:31 pm । स्तुति

  • 1543 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत इस समय कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। ऐसे में देश में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर और इससे जुड़े उपकरणों की कमी हो गई है। अस्पतालों में इन दिनों ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा किल्लत चल रही है। कोराना महामारी से जंग के लिए अब मारुति सुजुकी आगे आई है। मारुति ने अपने प्लांट में इस्तेमाल होने वाले ऑक्सीजन को कोविड अस्पतालों को देने के निर्णय लिया है और इसके लिए कंपनी ने कुछ समय के लिए अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद कर दिया है।

बता दें कि कंपनी मेंटेनेंस से जुड़ा काम करने के लिए इस प्लांट को जून में बंद रखती है। लेकिन, वर्तमान स्थिति को समझते हुए मारुति इस साल यह काम जल्दी शुरू करेगी। इस साल मेंटेनेंस का काम 1 मई से 9 मई के बीच किया जाएगा।

Maruti Suzuki Gains Permission To Manufacture Amidst Lockdown

ऐसा पहली बार नहीं है जब मारुति देश की मदद के लिए आगे आई है। पिछले साल भी कोरोनावायरस महामारी शुरू होने पर कंपनी की मैन्युफेक्चरिंग जॉइंट वेंचर कृष्णा मारुति ने एक मिलियन फेस मास्क हरियाणा सरकार को सप्लाई किए थे। साथ ही कंपनी ने वेंटिलेटर्स का प्रोडक्शन भी किया था और हरियाणा स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के आसपास जरूरतमंदों को खाना और पानी भी उपलब्ध करवाया था।

कोरोनावायरस से प्रभावित होने वाले लोगों के आंकड़े दिनों दिन बढ़ रहे हैं, ऐसे में हम अपने पाठकों को पब्लिक प्लेस में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने और जल्दी से जल्दी खुद को वेक्सीनेट करवाने की सलाह देते हैं।

यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर के स्पेसिफिकेशन की जानकारी हुई लीक

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience