• लॉगिन / रजिस्टर

हरियाणा सरकार को 10 लाख फेस मास्क देगी मारुति सुजुकी की सहयोगी कंपनी कृष्णा ग्रुप

संशोधित: अप्रैल 23, 2020 04:12 pm | भानु

  • 2028 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • मारुति की सीट मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी कृष्णा मारुति ने शुरू की है यह पहल
  • पहले बैच के रूप में गुरुग्राम प्रशासन को 2 लाख यूनिट सौंप चुकी है कंपनी
  • कोयंबटूर की साउथ इंडियन टेक्सटाइल रिसर्च एसोसिएशन (सिट्रा) लैब से सर्टिफाइड हैं ये मास्क
  • सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए तैयार किए जा रहे हैं ये मास्क

मारुति-सुजुकी (Maruti Suzuki) के लिए सीट तैयार करने वाली सहयोगी कंपनी कृष्णा मारुति हरियाणा सरकार को 10 लाख ट्रिपल प्लाय फेस मास्क तैयार करके देगी। कंपनी ने इन मास्क की पहली खेप के रूप में 2 लाख यूनिट गुरुग्राम प्रशासन को सौंप भी दिए हैं। यह मास्क पुलिसकर्मियों, हेल्थकेयर इंडस्ट्री से जुड़े कर्मचारियों और हरियाणा सरकार के प्रशासनिक कार्मिको की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिए गए हैं।  

यह मास्क गुरुग्राम जिला मजिस्ट्रेट अमित खत्री (आईएएस) और हरियाणा राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन ​डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ वीएस कुंदु को सौंपे गए हैं। इन्हें कृष्णा ग्रुप के चेयरमैन अशोक कपूर की ओर से ग्रुप के सीईओ और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर राम नटराजन ने सुपुर्द किए हैं। बता दें कि ग्रुप की ओर से यह सराहनीय काम मारुति सुजुकी के एक्जिक्यूटिव बोर्ड मेंबर राजीव गांधी की उपस्थिति में किया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस अपडेट : मारुति सुजुकी कुछ इस तरह कर रही है जरूरतमंद लोगों की मदद

मार्च महीने के अंत में हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार ने मारुति सुजुकी से कंपनी के प्लांट में ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रोटेक्टिव मास्क तैयार करने का अनुरोध किया था। कृष्णा मारुति द्वारा तैयार किए गए मास्क को कोयंबटूर स्थित साउथ इंडियन टेक्सटाइल रिसर्च एसोसिएशन (सिट्रा) द्वारा प्रमाणित किया जा चुका है। ग्रुप ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन 50,000 यूनिट मास्क तैयार करना शुरू किया है। 

इस शानदार पहल को लेकर कृष्णा ग्रुप के चेयरमैन अशोक कपूर ने कहा कि “यह एक राष्ट्रीय संकट है और इस घड़ी में यह राष्ट्र के प्रति हमारा नैतिक कर्तव्य है। ऐसे में हम हरियाणा और गुजरात सरकार को 10 लाख फेस मास्क देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम एन-95 मास्क का प्रोडक्शन करने के लिए कुछ मशीनों को इंपोर्ट करने पर भी विचार कर रहे हैं। इन मास्क का निर्माण करते समय हमने अपने सभी कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की है और सभी महत्वपूर्ण सुरक्षा और दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं।” 

यह भी पढ़ें: अब मारुति स्विफ्ट और अर्टिगा में मिलेगा यह खास फीचर

बता दें कि मारुति सुजुकी ने हरियाणा राज्य में मौजूद अपने प्लांट्स के आसपास राहत कार्य चलाने का जिम्मा भी उठाया है। कंपनी को हाल ही में मानेसर स्थित प्लांट में प्रोडक्शन संबंधी कार्य शुरू करने को लेकर सरकारी मंजूरी भी मिल गई है। कंपनी कोरोना से बचाव के सभी महत्वपूर्ण सुरक्षा और दिशा-निर्देश का पालन करते हुए वहां फिर से काम शुरू कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी को मिली लॉकडाउन में भी प्रोडक्शन शुरू करने की सरकारी मंजूरी

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?