• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोनावायरस अपडेट : मारुति सुजुकी कुछ इस तरह कर रही है जरूरतमंद लोगों की मदद

प्रकाशित: अप्रैल 20, 2020 05:40 pm । स्तुति

  • 1801 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोनावायरस महामारी से निपटने को लेकर मारुति सुजुकी ने अपनी योजनाओं के बारे में कुछ दिनों पहले घोषण की थी। अब कंपनी हरियाणा स्थित मैन्युफैकचरिंग प्लांट के आसपास जरूरतमंदों को भोजन व पानी मुहैया करा रही है।

कंपनी का कहना है कि ये सभी प्रयास सरकार के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रख कर किए जा रहे हैं जिससे COVID-19 महामारी से बचा जा सके। आपको बता दें कि मारुति की इन-हाउस कैंटीन को भी भोजन तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। पिछले तीन हफ्तों में कंपनी 1,20,000 से ज्यादा पैकेट्स बांट चुकी है। यह आंकड़ा आसपास के समुदायों में प्रति दिन दोपहर व रात के खाने के 5,400 से अधिक भोजन के पैकेट वितरीत करके हासिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : आपको कोरोना से बचाएगा एमजी हेक्टर और जेडएस ईवी में मिलने जा रहा ये खास फीचर 

गुरुग्राम प्रशासन को हर रोज लगभग 500 किट सूखा राशन उपलब्ध कराने के लिए कार निर्माता कंपनी मारुति ने इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ भी साझेदारी की है। इसके चलते कंपनी पिछले तीन हफ्तों में लगभग 10,000 राशन किट का वितरण करने में सक्षम रही है। इनमें गेहूं का आटा, चावल, चीनी, कुकिंग ऑइल और साबुन जैसी दैनिक उपयोग में आने वाली चीजें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोनावायरस अपडेट: संकट की इस घड़ी में कुछ राहत देगी ये खबर

इसके अलावा कंपनी गुरुग्राम और मानेसर प्लांट्स के आसपास के 16 गांवों में 17 वाटर एटीएम भी स्थापित कर चुकी है। इन पानी के एटीएम को हर कोई एक्सेस कर सकता है। यह सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए वॉटर डिस्पोज़ करने में 35 पैसे प्रति लीटर पैसा वसूल रहे हैं। इन वाटर एटीएम में प्रति घंटे 1,000 लीटर से अधिक पानी उत्पन्न करने की क्षमता है, जिसके चलते मानेसर के अलियार और धाना गांवों में क्रमशः 4,500 लीटर और 3,800 लीटर पानी प्रतिदिन वितरित किया जाता है।

इसके अलावा मारुति सुजुकी ने गुरुग्राम प्रशासन की सहायता से मास्क और सुरक्षात्मक उपकरण भी ग्रामीण समुदायों और हाउसकीपिंग स्टाफ को बांटे हैं। कंपनी ने गांवों की स्वच्छता और हाइजीन के लेवल को बरकरार रखने के लिए 16 वेस्ट कलेक्शन वैन को भी तैनात किया है। 

यह भी पढ़ें : कोरोनावायरस अपडेट: तमिलनाडु और अन्य राज्यों को वेंटिलेटर देगी हुंडई मोटर्स

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?