• लॉगिन / रजिस्टर

आपको कोरोना से बचाएगा एमजी हेक्टर और जेडएस ईवी में मिलने जा रहा ये खास फीचर

संशोधित पर apr 17, 2020 08:48 pm द्वारा bhanu for एमजी हेक्टर

  • 3395 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • एलर्जी, पॉल्यूशन और माइक्रोब्स की रोकथाम करेगी सेराफ्यूज़न टेक्नोलॉजी
  • कार के केबिन की सतहों को कीटाणुरहित बना देगी ये टेक्नोलॉजी
  • हरी झंडी मिलने के बाद भारत में एमजी हेक्टर और जेड एस ईवी में दिया जाएगा ये फीचर
  • भारत में हुंडई क्रेटा, वेन्यू और किया सेल्टोस में मिलता है इन बिल्ट एयर प्योरिफायर का ​फीचर

कोरोनावायरस से फैल रही महामारी से अब लोग पर्सनल हाइजिन और सैनिटाइजेशन की महत्वता को समझने लगे हैं। साथ ही लोगों को अपने वाहनों को सैनिटाइज़ करने का संदेश भी दिया जा रहा है। एमजी मोटर्स ने मेडलिन नाम की कंपनी से अपनी केबिन स्टरलाइजेशन टेक्नोलॉजी का मुल्यांकन करने के लिए हाथ मिलाया है। कंपनी जल्द ही ये टेक्नोलॉजी अपनी हेक्टर और जेडएस ईवी कारों में शामिल करेगी। 

एमजी मोटर्स (MG Motors) ने इस खास टेक्नोलॉजी को सेराफ्यूज़न नाम दिया है। यह ऑक्सिजन की मदद से कार के केबिन को कीटाणुरहित रखेगी और कार में एलर्जी, पॉल्यूटेंट्स प्रदूषक और माइक्रोब्स रोगाणु का नामोनिशान नहीं रहेगा। बैक्टीरिया और वायरस हटाने के अलावा ये केबिन की सतहों को भी कीटाणुरहित रखेगा।

फिलहाल एमजी और मेडलिन इस टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग कर रही है जिससे की कार के हीटिंग, वेंटिलेशन और एसी में इस सॉल्यूशन को डाला जा सके। बता दें कि इस साल की शुरूआत में ही लॉन्च हुई एमजी जेडएस ईवी में कंपनी ने एयर प्योरिफायर का फीचर दिया है जबकि हेक्टर एसयूवी में जल्द ही यह फीचर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस के चलते मार्च में एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, जीप कंपास जैसी पॉपुलर कारों की सेल्स रिपोर्ट का ऐसा रहा हाल

एमजी जेड़एस ईवी (MG ZS EV) के अलावा हुंडई वेन्यू, क्रेटा और किया सेल्टोस में फैक्ट्री फिटेड एयर प्योरिफायर का फीचर दिया गया है। इन एयर प्योरिफायर में पीएम2.5 और पोलन फिल्टर दिया गया है। जबकि एमजी द्वारा तैयार की गई सेराफ्यूजन टेक्नोलॉजी इससे एक कदम आगे है और वो जिंदा माइक्रोब्स का खात्मा करने में सक्षम है। चाइनीज़ कारमेकर गीली ने अपनी आइकन एसयूवी में एन95 ​सर्टिफाइड एयर प्योरिफाइंग सिस्टम दिया है। कंपनी का दावा है कि यह सिस्टम भी कार के केबिन में हवा के प्रवेश करने से पहले ही ये खतरनाक वायरस और बैक्टिरिया का खात्मा कर देता है। 

MG Hector Variants Explained: Which One To Buy?

कोरोनावायरस ने काफी सारी कंपनीज़ को लोगों को सुरक्षित रखने के लिए नई तकनीक विकसित करने पर मजबूर ​कर दिया है। एमजी मोटर्स और मेडलिन द्वारा उठाया गया ये कदम काफी अच्छा नज़र आ रहा है। कारों में सेराफ्यूजन जैसी टेक्नोलॉजी दिए जाने में थोड़ा वक्त और लगेगा ऐसे में हमारी राय यही है कि आप बाज़ार से एयरप्योरिफायर खरीदकर अपनी कार के केबिन की क्वालिटी में सुधार कर सकते हैं। आप यहां क्लिक करते हुए अपनी कार को खतरनाक वायरस, बैक्टीरिया और कीटाणुओं से सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक कदमों के बारे में भी जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट : 20 अप्रैल से शुरू नहीं होंगे कार कंपनियों के प्लांट

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sandip chatterjee
Apr 18, 2020 10:56:00 AM

this is also a chinese plan to dominate in the auto market first they spread virus now they are providing antivirus technology in their cars whatever just boycott chinese products and cars .

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
S
siddu gowda
Apr 18, 2020 11:28:22 AM

That is the business techniques and they can get more profit in to that.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    J
    jaibir narula
    Apr 18, 2020 12:20:33 PM

    I agree.boycott their cars and their sub standard technology

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?