• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना संकट : 20 अप्रैल से शुरू नहीं होंगे कार कंपनियों के प्लांट

प्रकाशित: अप्रैल 16, 2020 07:34 pm । स्तुति

  • 2552 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कोरोनावायरस के संकट से इन दिनों पूरी दुनिया जूझ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने हाल ही में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी। साथ ही संकेत दिया गया था कि कुछ महत्वपूर्ण मैन्युफैक्चरिंग उद्योगों पर 20 अप्रैल से छूट मिलनी शुरू हो जाएगी। हालांकि, यह छूट केवल कृषि, गुड्स ट्रेवल और संबंधित उद्यमों के लिए ही रिज़र्व रखी गई है। माना जा रहा था कि ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरिंग को भी इसमें छूट मिलेगी, लेकिन इसे इस सूची में शामिल नहीं किया गया है।

इससे पहले मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉमर्स ने गृह मंत्रालय से उन फैक्ट्रि​यों को चलाने की अनुमति देने के लिए कहा था जिससे अर्थव्यव्स्था में सुधार लाया जा सके और उनसे जुड़े लोगों की आजिविका भी फिर से शुरू हो सके।

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना की जांच के लिए हुंडई ने मुहैया कराई एडवांस डायग्नोस्टिक किट

ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग के ऑपरेशन शुरू करने को लेकर भी तमाम चर्चाएं की जा रही हैं, जिससे उचित सुरक्षा-निर्देशों का पालन करते हुए 20-25% कर्मचारियों के साथ प्लांट शुरू किए जा सकें। 

इससे साफ़ ज़ाहिर होता है कि कारमेकर्स को लॉकडाउन के अंत तक (3 मई) अपने ऑपरेशन को बंद रखना होगा। साथ ही कार कंपनियों को बीएस4 मॉडल का 10% स्टॉक निपटाने के लिए भी लॉकडाउन खुलने तक इंतज़ार करना होगा। भारत में लॉकडाउन 23 मार्च 2020 को लागू है जो अब 3 मई तक रहेगा।

यह भी पढ़ें : मंदी से जूझती ऑटो इंडस्ट्री ने सरकार के सामने लगाई गुहार, कहा जीएसटी में की जाए कटौती

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?