• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोनावायरस अपडेट: तमिलनाडु और अन्य राज्यों को वेंटिलेटर देगी हुंडई मोटर्स

प्रकाशित: अप्रैल 20, 2020 01:46 pm । भानु

  • 1795 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Hyundai Logo

  • तमिलनाडु मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये पहले ही दान कर चुकी है हुंडई मोटर्स 
  • इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) को एडवांस डायग्नोस्टिक किट्स भी दे चुकी है कंपनी
  • रेस्पिरेट्री मेडिकल डिवाइस और तरह तरह के वेंटिलेटर्स तैयार करने वाली लिक्विड मेडिकल सिस्टम से हाथ मिलाया है हुंडई मोटर्स ने

दुनिया के साथ-साथ भारत में कोरोना महामारी अब तेजी से अपने पैर पसार रही है। इसे देखते हुए काफी कारमेकर्स हर तरीके से अपनी ओर से मदद की पेश कर रहे हैं। हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने एक बार फिर से मदद का हाथ बढ़ाया है। संकट की इस घड़ी में कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर्स तैयार करने की दिशा में एयर लिक्विड मेडिकल सिस्टम एएलएमएस से हाथ मिलाया है। 

यह पार्टनरशिप वेंटिलेटर के पार्ट्स बनाने वाली कंपनियों की पहचान करने के लिए की गई है। इसके अलावा हुंडई और एएलएमएस प्रथम चरण में साथ मिलकर 1000 वेंटिलेटर्स भी तैयार करेगी और उसके बाद प्रोडक्शन को और बढ़ाएगी। इस पार्टनरिशप का प्रमुख उद्देश्य भारत के तमिलनाडु राज्य के साथ-साथ अन्य राज्यों में वेंटिलेटर्स का प्रोडक्शन और सप्लाय करना है। 

यह भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने के लिए हुंडई ने दी 5 करोड़ की सहायता राशि

इस बारे में हुंडई मोटर्स इंडिया (Hyundai Motors India) के एमजी एवं सीईओ एसएस किम का कहना है कि “कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में वेंटिलेटर और अन्य श्वसन सहायक उपकरण महत्वपूर्ण हैं और इसके लिए भारत में वेंटिलेटर्स की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हुंडई और एयर लिक्विड मेडिकल सिस्टम एक साथ काम कर रहे हैं। अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए हुंडई हर तरह से समाज की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलकर इसी तरह खड़ी रहेगी।”

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना की जांच के लिए हुंडई ने मुहैया कराई एडवांस डायग्नोस्टिक किट

एयर लिक्विड मेडिकल सिस्टम, एयर लिक्विड हैल्थकेयर की एक सहयोगी कंपनी है जो रेस्पिरेट्री मेडिकल डिवाइस की डिजाइनिंग और मैन्यूफैक्चरिंग करती है। इसके अलावा ये कंपनी काफी तरीके के वेंटिलेटर्स भी तैयार करती है जिनमें आईसीयू और होम केयर वेंटिलेटर भी शामिल है। 

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस अपडेट: संकट की इस घड़ी में कुछ राहत देगी ये खबर

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?