• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, कंपनी ने 30 जून तक बढ़ाई कार वारंटी और सर्विस की डेडलाइन

प्रकाशित पर jun 02, 2020 12:08 pm द्वारा stuti

  • 1652 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • मारुति ने कार वारंटी और सर्विस डेडलाइन को 30 जून तक बढ़ाया है।
  • नई कार खरीदने वाले ग्राहकों को मारुति ईजी फाइनेंस ऑप्शन भी मुहैया करवा रही है।
  • कंपनी ने अपने सभी डीलरशिप पर हाइजिन प्रोटोकॉल्स लागू कर दिए हैं।

Maruti Suzuki Extends Warranty And Service Deadlines In Light Of Coronavirus Pandemic

कोरोनावायरस महामारी के कारण भारत में 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था। जिसके चलते सभी कार निर्माता कंपनियों (मारुति सुजुकी समेत) ने अपने प्लांट में ऑपरेशंस रोक दिए थे और देशभर की सभी डीलरशिप को भी बंद कर दिया गया था। ऐसे में भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में पहली बार अप्रैल महीने में कारों की बिक्री शून्य रही थी।

अब जैसे-जैसे चीजें सामान्य होती जा रही हैं, कार कंपनियां संकट के समय में निरंतर अपने ग्राहकों को आकर्षक लाभ व ऑफर्स देने की घोषणा कर रही हैं। मारुति ने अपने कस्टमर्स को 30 जून तक फ्री सर्विस और वारंटी का एक्सटेंशन दिया है। इससे उन ग्राहकों को काफी सहूलियत मिलेगी, जिनकी फ्री सर्विस या वारंटी 15 मार्च से 31 मई के बीच में समाप्त हो गई है। 

मारुति ने कार खरीदारों को आसान ईएमआई और फाइनेंस सुविधा देने के लिए आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी भी की है।

कस्टमर्स को यूनीक ईएमआई प्लान देने के लिए मारुति ने गैर-वित्तीय बैंकिंग कंपनियों (नॉन-फाइनेंशियल बैंकिंग) के साथ भी हाथ मिलाया है। यदि ग्राहक अभी मारुति की कार खरीदते हैं तो लोन वितरण के बाद वे अपनी ईएमआई का भुगतान दो महीने बाद से शुरू कर सकेंगे। यह स्कीम उन ग्राहकों के लिए रखी गई है जिन्हें कोरोनावायरस महामारी के समय में नकदी का सामना करना पड़ रहा है।

डीलरशिप पर काम शुरू होने के साथ-साथ मारुति ने टेस्ट ड्राइव, सेल्स और सर्विस के लिए कुछ जरूरी हाइजीन प्रोटोकॉल की भी शुरुआत की है। इसके तहत प्रत्येक ग्राहक के विज़िट पर सभी टेस्ट ड्राइव व्हीकल्स का सैनिटाइज़ेशन, कर्मचारियों द्वारा फेस मास्क का उपयोग और वाहनों की डोरस्टेप डिलीवरी जैसे महत्वपूर्ण कदम शामिल है।

इसके अलावा मारुति की अपकमिंग कार एस-क्रॉस पेट्रोल से जुड़ी कई अहम जानकारियां भी हाल ही में सामने आई हैं। अनुमान है कि कंपनी इस एसयूवी को जून के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, निसान किक्स, रेनो डस्टर और महिंद्रा स्कॉर्पियो से होगा। इसके अलावा इसका कम्पेरिज़न स्कोडा विज़न इन और फोक्सवैगन टाइगन एसयूवी से भी होगा। इन दोनों ही कारों को 2021 में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : शोरूम पर बदला कार की डिलीवरी का तरीका, जानिए कैसा होगा नया प्रोसेस

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?