महिंद्रा थार को मिला नया मॉडिफिकेशन, ऑक्सिलरी हेडलाइटों और ऑल-टेरेन टायर के साथ लग रही है बेहद आकर्षक

प्रकाशित: नवंबर 25, 2021 01:25 pm । cardekhoमहिंद्रा थार

  • 1027 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Mahindra Thar

महिंद्रा थार एक ऑफ रोड एसयूवी कार है जो मॉडर्न टेक्नोलॉजी और दमदार फीचर्स के साथ आती है। इस गाड़ी में अच्छे हार्डवेयर का इस्तेमाल किया गया है जो ऑफ रोडिंग के एकदम अनुरूप है। लॉन्च से लेकर इस कार को अब तक काफी सारे मॉडिफिकेशन्स मिल चुके हैं। मार्केट में इस एसयूवी कार के लिए कई सारे आफ्टरमार्केट पार्ट और एसेसरीज़ भी मिलती है। नीचे दिए गए वीडियो में देखें पुणे बेस्ड पूना मोटर्स ने इस गाड़ी में क्या-क्या मॉडिफिकेशन्स किए हैं:-

फ्रंट पर इसमें आफ्टरमार्केट सेवन स्लेट ग्रिल और उभरा हुआ ऑफ-रोड बंपर ट्राएंगुलर फॉग लैंप हाउसिंग के साथ दिया गया है जो जीप रैंग्लर से इंस्पायर्ड है। नीचे की तरफ इसमें ऑरेंज कलर की स्किड प्लेट दी गई है जो इंजन ऑइल पैन और ट्रांसमिशन कम्पोनेंट्स को बड़े पत्थरों से प्रोटेक्शन दे सकती है। इसकी आफ्टरमार्केट एलईडी हेडलाइट्स में ट्विन लो बीम प्रोजेक्टर एलिमेंट्स और इनवर्टेड यू-शेप्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटें (डीआरएल्स) लगी हुई हैं।

इस वीडियो में पार्किंग लॉट में खड़ी एसयूवी कार की हेडलाइटें जली हुई नज़र आ रही हैं। इसमें लगी कई सारी लाइटें ऑफ-रोडिंग के लिहाज से एकदम अच्छी है। इस मॉडिफाइड मॉडल में बंपर पर लाइट बार और एलईडी प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स इंस्टॉल किए गए हैं। इसमें ए-पिलर के बेस पर ऑक्सिलियरी लाइट्स भी दी गई हैं। हालांकि, यह ऑक्सिलियरी लाइट्स रोड पर जलाने के लिए कानूनी रूप से वैद्य नहीं हैं, लेकिन रात में ऑफ-रोडिंग के दौरान लाइफसेवर के तौर पर जरूर अच्छी साबित हो सकती हैं।

इसमें लगे नए मैक्सिस टायर थार के रेगुलर मॉडल में लगे 255 सेक्शन रबर टायर से ज्यादा चौड़े लगते हैं। इसमें सिक्स-स्पोक अलॉय व्हील्स लगे हैं जो इस गाड़ी को चौड़ा लुक देते हैं। इसके रूफ पर पांच आकर्षक अंबर मार्कर लाइट्स भी दी गई है।

इसके इंटीरियर में सीटों पर नए परफोरेटेड लैदर कवर चढ़े हुए हैं जिन पर रेड स्टिचिंग भी मिलती है। साथ ही इसमें क्विल्टेड फ्लोर मैट भी दी गई है जो इसके केबिन को आकर्षक दिखाती है। इस मॉडिफाइड वर्जन के फूटवेल एरिया में एम्बिएंट लाइटों का इस्तेमाल किया गया है जो इसके ब्लैक इंटीरियर को जगमग कर देती है, ठीक उसी तरह जैसे कि इसके मर्सिडीज़ टरबाइन स्टाइल एयर वेंट्स में लगे एलईडी एलिमेंट्स करते हैं। इसके फ्रंट सीटों के बीच में दिए गए आफ्टरमार्केट आर्मरेस्ट पर सीटों की जैसी ही रेड स्टिचिंग मिलती है।

यह मॉडिफाइड वर्जन थार का टॉप एलएक्स वेरिएंट है। इस कार में फ़ैक्ट्री फिटेड 7-इंच टचस्क्रीन दिया गया है जिसका साइज़ सोनी टचस्क्रीन हेड यूनिट के बराबर है। हालांकि, इसके रेगुलर वर्जन में दी गई टचस्क्रीन पर इनबिल्ट नेविगेशन भी मिलता है, जबकि इसमें लगी नई स्क्रीन एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। रियर गियर लगाने पर इसकी टचस्क्रीन में रियर पार्किंग कैमरा फीड भी मिलता है।

इसका कर्बसाइड फेंडर बैज दर्शाता है कि इसमें महिंद्रा का 2.0-लीटर एमस्टेलियन टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। महिंद्रा थार को 2.2-लीटर इंजन (130 पीएस) ऑप्शन के साथ भी चुना जा सकता है। थार कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा थार का ये अमिताभ बच्चन थीम वाला वर्जन देखकर आनंद महिंद्रा ने किया कुछ यूं रिएक्ट

पूना मोटर्स ने नापोली ब्लैक महिंद्रा थार में कई सारे फंक्शनल मॉडिफिकेशन्स किए हैं, साथ ही इसमें कई आकर्षक एसेसरीज़ भी जोड़ी हैं। हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं कि आप थार एसयूवी में और क्या मॉडिफिकेशन्स देखना पसंद करेंगे।

यह भी देखें: महिंद्रा थार ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience