• English
  • Login / Register

महिंद्रा थार का ये अमिताभ बच्चन थीम वाला वर्जन देखकर आनंद महिंद्रा ने किया कुछ यूं रिएक्ट

प्रकाशित: अक्टूबर 25, 2021 04:53 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 300 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सोशल मीडिया पर इन दिनों महिंद्रा थार के एक स्पेशल मॉडल की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है। इसमें स्पेशल बात ये है कि इस कार में काफी जगहों पर अमिताभ बच्चन की पॉपुलर मूवीज के डायलॉग्स लिखे हुए है। इस थार के ओनर अनुराग चिरिमार से खुद अमिताभ बच्चन मिले भी फोटोज़ खिंचवाई और इसके डैशबोर्ड पर खुद का ऑटोग्राफ भी दिया। इसके बाद आनंद महिंद्रा ने भी ट्विटर पर इस थार का फोटो अपलोड करते हुए अमिताभ बच्चन की फेमस मूवी का डायलॉग लिखते हुए इसकी प्रशंसा की। 

Image

अनुराग की इस एसयूवी पर अमिताभ की 70 और 80 के दशक में आई डॉन (1978), दीवार (1975), और कालिया (1981) जैसी सुपरहिट मूवीज के डॉयलॉग्स लिखे हुए हैं। अनुराग खुद अमिताभ बच्चन की थीम वाली शर्ट पहनते हैं और जब बच्चन उनसे मिलने पहुंचे तो उन्होनें कार में उनकी फिल्मों के डायलॉग प्ले किए। अनुराग ने अपनी महिंद्रा थार को अमिताभ की उपलब्धियों को सम्मान देने के लिए तैयार किया है। 

अमिताभ बच्चन अपने यादगार डायलॉग्स लिखी इस थार को देखकर काफी खुश हुए और अनुराग की शर्ट जिसपर उनकी सभी फिल्मों के डायलॉग्स लिखे हुए थे उसे देखकर काफी हैरान भी हुए। 

थार के इस मॉडल को मॉडिफाइड तो नहीं कहा जा सकता है और इसकी तस्वीरें देखकर ये भी मालूम नहीं चल रहा है कि ये पेट्रोल मॉडल है या फिर डीजल। बता दें कि नई जनरेशन की थार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इस कार में नया 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 150 पीएस और 300 एनएम (एमटी) है। वहीं, इसका ऑटोमैटिक वर्जन 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है जो 130 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शनल भी मिलता है। दोनों पावरट्रेन के साथ इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है। इस कार की प्राइस 12.78 लाख रुपये से लेकर 15.08 लाख रुपये के बीच है। 

ये भले ही अफोर्डेबल ऑफ रोडर है मगर इसमें कुछ बेहद अच्छे फीचर्स दिए गए हैं जो आपको 20 लाख रुपये से कम कीमत वाली कारों में देखने को मिलते हैं। नई महिंद्रा थार में क्रूज़ कंट्रोल, एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, क्लाइमेट कंट्रोल और एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इनमें से कुछ फीचर्स इस कार के टॉप वेरिएंट में दिए गए हैं और इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:माचिस के डब्बों से बना डाले टाटा सफारी,महिंद्रा स्कॉर्पियो और मर्सिडीज बेंज के हूबहू मॉडल,आप भी देखिए वीडियो

इस साल की शुरूआत में पूनीत गौड़ा नाम के शख्स ने थार की रंंगोली बनाई थी जिसकी सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हुई थी। ये 20x18 फीट की रंगोली आनंद महिंद्रा को समर्पित की गई थी। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में पूनीत के इस आर्टवर्क को किसी व्हीकल की सबसे बड़ी रंगोली के तौर पर दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:जानिए आखिर क्यों 5 साल के बच्चे के फैन बन गए हैं आनंद महिंद्रा से लेकर लैंड रोवर के डिजाइन डायरेक्टर जैसे पॉपुलर लोग

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience