• लॉगिन / रजिस्टर

लॉन्च से पहले सामने आया किया सेल्टोस का इंटीरियर, देखिये तस्वीरें

प्रकाशित पर Jul 17, 2019 12:06 PM द्वारा Nikhil for किया सेल्टोस

  • 941 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स 22 अगस्त 2019 को सेल्टोस एसयूवी भारत में लॉन्च करेगी। यह देश में किया मोटर्स की पहली कार होगी। सेल्टोस की बुकिंग 25,000 रुपये के साथ शुरू हो चुकी है। इसे 10 से 16 लाख रुपये के बीच उतारे जाने का अनुमान है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और डस्टर से होगा। किया ने कुछ दिनों पहले ही सेल्टोस एसयूवी को अधिकारी तौर पर पेश किया था। हाल ही में हमे किया सेल्टोस के ऑनलाइन कॉनफ्रीग्रेटर द्वारा इसके इंटीरियर की तस्वीरें प्राप्त हुई है। तो आइये तस्वीरों के माध्यम से जानें कैसा होगा किया सेल्टोस का इंटीरियर:- 

यहां दिखाई गयी फोटो सेल्टोस के जीटी लाइन वेरिएंट की है। सेल्टोस के मुकाबले वाली किसी भी कार का कोई स्पोर्टी वेरिएंट उपलब्ध नहीं है। जीटी लाइन वेरिएंट के केबिन में ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, सिल्वर हाईलाइट के साथ दिया गया है। डैशबोर्ड पर कई जगह ग्लॉसी-ब्लैक एलिमेंट भी देखे जा सकते हैं।   

किया सेल्टोस में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे बड़ी इंफोटेनमेंट यूनिट है। इसमें हुंडई वेन्यू की तरह ईसिम सहित कुल 37 कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे। किया ने इस तकनीक को 'यूवीओ' नाम दिया है। 

सेल्टोस के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के मध्य भाग में 7-इंच की मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (एमएआईडी) दी गई है। इसके एक ओर एनालॉग आरपीएम मीटर और दूसरी ओर स्पीडोमीटर दिया गया है। किया सेल्टोस में टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलेगा, जिसकी जानकारी भी एमआईडी पर देखी जा सकेगी। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ऊपरी हिस्से में वार्निंग लाइट्स दी गई हैं।  

किया ने सेल्टोस में 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले की भी पेशकश की है। इस फीचर को सेगमेंट में पहली बार किसी कार में पेश किया गया है। इसपर नेविगेशन और कार की स्पीड से जुड़ी जानकारियां देखी जा सकेगी।  

जीटी लाइन वेरिएंट में ब्लैक-कलर की लैदर अपहोल्स्ट्री दी गई है। इसपर रेड-कलर एक्सेंट भी देखने को मिलेंगे। इसमें रियर सीट पर तीनों पैसेंजर के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी मिलेंगे। रियर विंडो पैसेंजर के लिए इसमें थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट भी मिलेगी।  

किया ने सेल्टोस के इंटीरियर को प्रीमियम बनाने के लिए इसकी कॉकपिट डिज़ाइन और मटेरियल पर ख़ासा ध्यान दिया है। अपहोल्स्टरी के अलावा कार के कई अन्य हिस्सों में भी रेड-कलर डिटेलिंग दी गयी हैं। यहां तक की कार के विभिन्न कंट्रोल स्विच पर भी रेड-कलर आइकॉन/फॉन्ट का इस्तमाल किया गया है। 

सेल्टोस के 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरिएंट में तीन ड्राइविंग मोड (ईको, नार्मल और स्पोर्ट) और तीन टेर्रिन मोड (वेट, मड और सैंड) भी दिए गए हैं, जिन्हें गियरबॉक्स के पास दिए डायल द्वारा कंट्रोल किया जा सकेगा। 

एक और सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर किया सेल्टोस में 'स्मार्ट एयर प्यूरीफायर' भी मिलेगा, जो केबिन में बेहतर एयर क्वालिटी को बनाए रखेगा। यह फीचर यूवीओ कनेक्ट सिस्टम से भी लिंक होगा। एयर प्यूरीफायर से जुड़ी जानकारी के लिए रियर एसी वेंट के ऊपरी हिस्से पर एक डिस्प्ले भी दी गई है। 

इसमें बोस कंपनी का 400 वॉट का साउंड सिस्टम दिया गया है। यह म्यूजिक सिस्टम कार की मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग के साथ सिंक हो कर म्यूजिक के अनुसार लाइटिंग एडजस्ट करता है। फोटो में इसे पीली लाइटिंग के रूप में देखा जा सकता है। इसके अलावा, जीटी वेरिएंट में व्हाइट-कलर डोर आर्मरेस्ट भी मिलता है। 

बात की जाए कार के पॉवरट्रेन की तो, ग्राहकों को सेल्टोस के साथ तीन बीएस-6 इंजन विकल्प:1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल मिलेंगे। इन इंजन के साथ मिलने वाले गियरबॉक्स विकल्प कुछ इस प्रकार हैं:

इंजन

1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल

1.5 लीटर पेट्रोल

1.5 लीटर डीज़ल

गियरबॉक्स विकल्प

6-स्पीड एमटी/ 7-स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन)

6-स्पीड एमटी/ सीवीटी

6-स्पीड एमटी/ 6-स्पीड एटी

पावर

140पीएस

115पीएस

115पीएस

टॉर्क

242एनएम

144एनएम

250एनएम

साथ ही पढ़ें: यहां देखें किया मोटर्स के शोरूमों की पूरी सूची

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

4 कमेंट्स
1
A
ajit kumar singh
Aug 18, 2019 11:03:49 PM

Electric sun roof , 8 way driver power seat and 8 BOSE speakers are not available with 1.5 Petrol engine

    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    dungriyal
    Jul 17, 2019 9:29:36 PM

    Foot rest there?

    जवाब
    Write a Reply
    2
    s
    shaji
    Jul 18, 2019 12:30:20 PM

    Strange question. It is not GMC truck.

      जवाब
      Write a Reply
      1
      A
      anand
      Jul 17, 2019 8:49:55 PM

      Missing out three point seat belt for middle passenger! So it's a four seater not five seater.

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?
        New
        CarDekho Web App
        CarDekho Web App

        0 MB Storage, 2x faster experience