• लॉगिन / रजिस्टर

किया मोटर्स ने शुरू की सेल्टोस की बुकिंग

संशोधित पर Jul 16, 2019 02:48 PM द्वारा Bhanu for किया सेल्टोस

  • 560 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Now You Can Pre-book A Kia Seltos

किया मोटर्स ने सेल्टोस की बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 22 अगस्त को लॉन्च किए जाने का अनुमान है। इच्छुक ग्राहक कंपनी के देशभर में स्थापित 206 सेल्स आउटलेट पर जाकर या ऑनलाइन मोड के माध्यम से इसे मात्र 25000 रुपये में बुक करा सकते हैं। 

लॉन्च के समय सेल्टोस केवल दो वेरिएंट जीटी लाइन और टेक लाइन में उपलब्ध होगी। ग्राहकों को इसमें तीन बीएस-6 इंजन ऑप्शन 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल मिलेंगे। इन इंजन के साथ मिलने वाले गियरबॉक्स विकल्प कुछ इस प्रकार हैं:

इंजन

1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल

1.5 लीटर पेट्रोल

1.5 लीटर डीज़ल

गियरबॉक्स विकल्प

6-स्पीड एमटी/ 7-स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन)

6-स्पीड एमटी/ सीवीटी

6-स्पीड एमटी/ 6-स्पीड एटी

पावर

140पीएस

115पीएस

115पीएस

टॉर्क

242एनएम

144एनएम

250एनएम

Now You Can Pre-book A Kia Seltos

कार के दोनों वेरिएंट टेक लाइन और जीटी लाइन फीचर लोडेड होंगे। जीटी लाइन वेरिएंट कई स्पोर्टी एलिमेंट के साथ आएगा, जिनमें स्पोर्टी सीटें, केबिन में रेड एसेंट और रेड ब्रेक कैलिपर्स आदि शामिल हैं। किया सेल्टोस को स्टाइलिश दिखाने के लिए इसमें एलईडी हैडलैंप, टेललैंप, डे-टाइम रनिंग लैंप और फॉगलैंप भी दिए गए हैं। कार में प्रीमियम अनुभव के लिए लैदर अपहोल्स्ट्री, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और रेक्लाइन फंक्शन वाली रियर सीट भी दी गई हैं।

सेल्टोस में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-इंच की मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) भी मिलेगी। सेल्टोस सेगमेंट की पहली ऐसी कार होगी, जिसमें 8.0-इंच का हैडअप डिस्प्ले भी दिया गया है। किया सेल्टोस में कनेक्टिविटी फीचर के रूप में ना सिर्फ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो का फीचर दिया गया है बल्कि, यह कार ई-सिम के साथ यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस होगी, जिससे कई फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकेगा। इसमें एंबिएंट लाइटिंग और 8-स्पीकर वाला 400 वॉट का बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम भी दिया गया है। 

Now You Can Pre-book A Kia Seltos

सेफ्टी के लिहाज़ से किया सेल्टोस में एबीएस, ब्रेकफोर्स असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और 6 एयरबैग दिए गए हैं। साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा सिस्टम भी दिया गया है। 

कार की कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो कैप्चर और डस्टर से होगा। कीमत के मोर्चे पर यह टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टक्कर देगी।

साथ ही पढ़ें: यहां देखें किया मोटर्स के शोरूमों की पूरी सूची

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
t
test
Jul 16, 2019 11:03:16 AM

great car to buy

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?
    New
    CarDekho Web App
    CarDekho Web App

    0 MB Storage, 2x faster experience