• लॉगिन / रजिस्टर

किया सेल्टोस के किस वेरिएंट के साथ मिलेगा कौनसा इंजन, जानिए यहां

संशोधित पर Sep 20, 2019 06:29 PM द्वारा Nikhil for किया सेल्टोस

  • 848 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: किया मोटर्स ने 9.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर सेल्टोस एसयूवी को भारत में लॉन्च कर चुकी है। यह कुल 16 वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके साथ तीन इंजन (दो पेट्रोल और एक डीजल) और चार गियरबॉक्स का विकल्प रखा है। यहां आप किया सेल्टोस से जुडी हर जानकारी पा सकते हैं। 

किया सेल्टोस की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसे 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। यह दो वेरिएंट: जीटी-लाइन और टेक-लाइन में उपलब्ध होगी। इन वेरिएंट के साथ मिलने वाले इंजन और गियरबॉक्स विकल्पों की जानकारी सामने आ गई है, जो निम्न प्रकार है:-

वेरिएंट

जीटी-लाइन 

टेक-लाइन

इंजन

1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल

1.5-लीटर पेट्रोल

1.5-लीटर डीजल

गियरबॉक्स विकल्प

6-स्पीड मैनुअल / 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक 

6-स्पीड मैनुअल/ सीवीटी ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल / 6-स्पीड ऑटोमैटिक 

पावर

140पीएस

115पीएस

115पीएस

टॉर्क

242एनएम

144एनएम

250एनएम

लॉन्च के बाद किया सेल्टोस का जीटी-लाइन वेरिएंट कॉम्पैक्ट-एसयूवी सेगमेंट में एक मात्र स्पोर्ट वेरिएंट होगा। यह केवल 1.4-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आएगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। वहीं, इसका टेक-लाइन वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध होगा। सेल्टोस के टेक-लाइन वेरिएंट के साथ भी 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि तीनों इंजन के साथ कंपनी ने अलग-अलग ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के यूनिट की पेशकश की है।    

किया सेल्टोस का 1.4-लीटर इंजन सेगमेंट में सबसे पावरफुल इंजन है। इसके अतिरिक्त, सेल्टोस के दोनों 1.5-लीटर इंजन हुंडई की अपकमिंग कारों में भी पेश किए जाएंगे। सेल्टोस में यह तीनों इंजन बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेडेड आएँगे। 

बात की जाए फीचर्स की तो, सेल्टोस एक फीचर्स लोडेड कार है। इसके दोनों वेरिएंट कई मॉडर्न फीचर्स के साथ आएँगे, इनमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच की मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी), 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले, बोस का 400 वॉट साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी, रियर एसी वेंट आदि शामिल हैं।

Kia Seltos Interior Revealed Ahead Of Launch

इसके अलावा, सेल्टोस में हुंडई वेन्यू की तरह ईसिम सुविधा सहित कुल 37 कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी ने इसे 'यूवीओ कनेक्ट टेक्नोलॉजी' नाम दिया है। इन फीचर्स को मोबाइल फ़ोन द्वारा भी कंट्रोल/एक्सेस किया जा सकेगा।  

किया ने अब तक सेल्टोस की कीमत से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है। अनुमानित तौर पर इसकी प्राइस 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और निसान किक्स से होगा। वहीं, सेल्टोस के टॉप लाइन वेरिएंट टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टक्कर दे सकते हैं। 

साथ ही पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?