• लॉगिन / रजिस्टर

बीएस-6 नॉर्म्स लागू होने के बाद हुंडई अपनी इन कारों में लगाएगी किया सेल्टोस का इंजन

संशोधित: जुलाई 12, 2019 10:44 am | भानु | किया सेल्टोस

  • 790 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Kia Seltos Bookings To Begin From July 16

देश में अगले साल बीएस6 उत्सर्जन मानक लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में कई कंपनियों ने अपनी कारों में डीज़ल इंजन नहीं देने का फैसला किया है। इन सबसे अलग हुंडई मोटर्स ने अपनी कारों में डीज़ल इंजन को जारी रखने का फैसला किया है। हालांकि, ये बात अलग है कि कंपनी अपनी कारों में मौजूदा इंजन का इस्तेमाल करेगी या फिर नए इंजन तैयार करेगी। जानकारी मिली है कि हुंडई मोटर्स अपनी कारों में अपकमिंग किया किया सेल्टोस वाला 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीज़ल इंजन देगी। माना जा रहा है कि कंपनी वरना, क्रेटा और एलांट्रा में यह इंजन दे सकती है। 

किया सेल्टोस में 115 पीएस पावर देने वाला 1.5 लीटर 4 सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया गया है। वर्तमान में हुंडई वरना और क्रेटा में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर डीज़ल इंजन का विकल्प दिया गया है। यह दोनों इंजन क्रमश: 90पीएस/220एनएम और 128पीएस/260एनएम की पावर और टॉर्क देने में सक्षम हैं। 

Existing India-spec Hyundai Creta

हुंडई एलांट्रा में 1.6 लीटर इंजन दिया गया है। बीएस6 मानक लागू होने के बाद क्रेटा, वरना और एलांट्रा में कंपनी किया सेल्टोस वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन देगी। संभव है कि इन कारों में 1.5-लीटर डीजल इंजन की पेशकश के बाद 1.4-लीटर इंजन को बंद कर दिया जाएगा। 

Hyundai Elantra

पेट्रोल इंजन की बात करें तो क्रेटा और वर्ना के 1.6 लीटर वाले इंजन की जगह कंपनी 1.5 लीटर स्मार्टस्ट्रीम इंजन देगी। यह इंजन भी इसके डीज़ल वर्जन की तरह 115 पीएस की पावर देता है। इस यूनिट के साथ 6 स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड दिए जाने के साथ सीवीटी का विकल्प भी मिलेगा। वर्ना के 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन को भी कंपनी इस इंजन को पेश करने के बाद बंद कर देगी। 

Maruti Suzuki Ciaz Vs Honda City Vs Hyundai Verna: Which Compact Sedan Offers More Space?

पेट्रोल इंजन की बात करें तो क्रेटा और वरना के 1.6 लीटर वाले इंजन की जगह कंपनी सेल्टोस वाला 1.5 लीटर इंजन देगी। यह इंजन भी इसके डीज़ल वर्जन की तरह 115 पीएस की पावर देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। वरना के 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन को भी कंपनी यह इंजन देने के बाद बंद कर देगी। 

हुंडई क्रेटा के सेकंड जनरेशन मॉडल में यह नया इंजन दिया जाएगा। इस मॉडल को मार्च 2020 तक बाज़ार में उतारा जाएगा। वहीं, एलांट्रा और वरना के अपडेट मॉडल में नया इंजन दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 16 जुलाई को शुरू होगी किया सेल्टोस की बुकिंग

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • हुंडई क्रेटा
  • हुंडई वरना
  • किया सेल्टोस
  • हुंडई एलांट्रा
बड़ी बचत !!
20% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सेल्टोस के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?