• लॉगिन / रजिस्टर

पहले ही दिन किया सेल्टोस को मिली 6,000 से ज्यादा बुकिंग

संशोधित पर Sep 20, 2019 06:30 PM द्वारा Nikhil for किया सेल्टोस

  • 941 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: किया मोटर्स ने 9.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर सेल्टोस एसयूवी को भारत में लॉन्च कर चुकी है। यह कुल 16 वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके साथ तीन इंजन (दो पेट्रोल और एक डीजल) और चार गियरबॉक्स का विकल्प रखा है। यहां आप किया सेल्टोस से जुडी हर जानकारी पा सकते हैं। 

किया मोटर्स ने 16 जुलाई से सेल्टोस की बुकिंग शुरू कर दी थी। इसे मात्रा 25,000 रुपये में ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों मोड द्वारा बुक करवाया जा सकता है। जानकारी मिली है कि बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन में सेल्टोस के 6,000 से अधिक यूनिट बुक हो गए। इनमें 16,000 से ज्यादा यूनिट केवल ऑनलाइन माध्यम से बुक किए गए है। सेल्टोस को 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। यह दो वेरिएंट: जीटी-लाइन और टेक-लाइन में उपलब्ध होगी। 

इंजन

1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल

1.5-लीटर पेट्रोल

1.5-लीटर डीजल

गियरबॉक्स विकल्प

6-स्पीड मैनुअल / 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल/ सीवीटी ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल / 6-स्पीड ऑटोमैटिक

पावर

140पीएस

115पीएस

115पीएस

टॉर्क

242एनएम

144एनएम

250एनएम

किया सेल्टोस का टेक-लाइन वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध होगा। वहीं, इसका जीटी-लाइन वेरिएंट केवल 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगा। सेल्टोस के इन तीनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के लिहाज़ से तीनों इंजन के साथ अलग-अलग यूनिट मिलेगी।   

सचूंकि सेल्टोस किया मोटर्स की भारत में पहली कार है। ऐसे में कंपनी ने ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स की पेशकश की है, इनमें 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग (म्यूजिक सिंक के साथ), बोस का प्रीमियम साउंड सिस्टम, 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले, 10.25-इंच का सेगमेंट में सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि शामिल हैं। इसके अलावा सेल्टोस में हुंडई वेन्यू तरह 37-कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे।  

सेफ्टी के लिहाज़ से सेल्टोस में 6-एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल स्टार्ट असिस्ट आदि शामिल हैं।  

किया सेल्टोस को 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच उतारे जाने की संभावना है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और निसान किक्स से होगा। वहीं, सेल्टोस के टॉप लाइन वेरिएंट टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टक्कर दे सकते हैं। 

साथ ही पढ़ें: लॉन्च से पहले सामने आया किया सेल्टोस का इंटीरियर, देखिये तस्वीरें

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
S
shah samir
Jul 19, 2019 12:14:36 PM

What's about service network & warranty period?

    जवाब
    Write a Reply
    1
    N
    nilesh akar
    Jul 18, 2019 12:29:52 PM

    Want to know about Mileage

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
      ×
      आपका शहर कौन सा है?