• लॉगिन / रजिस्टर

5 फरवरी को लॉन्च हो सकती है किया कार्निवल

संशोधित पर jan 03, 2020 07:05 pm द्वारा nikhil for किया कार्निवल

  • 2408 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सेल्टोस के बाद अब किआ मोटर्स कार्निवल एमपीवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में सूत्रों से खबर सामने आई है कि इसे 5 फरवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा। 

कुछ दिनों पहले ही किया कार्निवल को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट किया था। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इसे ऑटो एक्सपो से पहले लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब खबर सामने आई है कि इसे 5 फरवरी यानी ऑटो एक्सपो के मीडिया डे पर लॉन्च किया जाएगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि किया कार्निवल (Kia Carnival) एक प्रीमियम एमपीवी है। इसकी साइज काफी बड़ी है। कार्निवल के पैसेंजर कम्पार्टमेंट में एंट्री के लिए स्लाइडिंग डोर्स मिलते हैं जिससे कार में बैठना और उतरना काफी आसान है। इसकी सेकंड रो में कैप्टन सीट्स मिलती है। लेकिन संभावना है कि भारत में कंपनी इसे 7 और 8 दोनों सीटिंग लेआउट के साथ पेश करें। 

बात की जाएं फीचर्स की तो इसमें थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग डोर्स, रियर सीट पर एंटरटेनमेंट स्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ड्यूल सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, 8 एयरबैग, वेंटिलेटेड और हीटेड फंक्शन वाली पावर फ्रंट सीट जैसे मॉडर्न फीचर्स मिलते हैं। 

किया की इस फोर व्हीलर गाड़ी में 2.2-लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 202 पीएस की अधिकतम पावर और 440 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह 6-स्पीड मैनुअल और 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। उम्मीद है कि कार्निवल के भारतीय वर्जन में भी कंपनी यही दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन दे सकती है। 

भारतीय बाजार में इसकी कीमत 27 लाख रुपये से 36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट के अनुसार इस प्राइस रेंज में किया कार्निवल का सीधे तौर पर किसी कार से मुकाबला नहीं है। लेकिन इस प्राइस ब्रैकेट में ये टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी फुल साइज एसयूवी कारों को टक्कर देगी। 

साथ ही पढें: किया मोटर्स की अपकमिंग एमपीवी कार्निवल का टीज़र आया सामने, जानिए कब होने जा रही है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

किया कार्निवल पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?