कंफर्म: जीप मेरिडियन 7 सीटर एसयूवी भारत में होगी लॉन्च, 2022 के मध्य तक आएगी ये कार

प्रकाशित: फरवरी 14, 2022 04:40 pm । सोनूजीप मेरिडियन

  • 683 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप मेरिडियन का कंपेरिजन टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लोस्टर, स्कोडा कोडिएक और महिंद्रा अल्टुरस जी4 से होगा।

Jeep Announces The Three-row Meridian SUV For India; Launch In Mid-2022

  • जीप मेरिडियन ब्राजील में कमांडर नाम से बिकती है।
  • इसके स्टाइल में कंपास और नई ग्रैंड चेरोकी की मिली-जुली झलक दिखती है जबकि इंटीरियर कंपास जैसा है।
  • इसमें कंपास वाला 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पेनल, सात एयरबैग और पावर्ड फ्रंट सीटें दी जाएंगी।
  • इसमें एडीएएस फीचर मिल सकता है जिसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, पार्क असिस्ट और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फंक्शन शामिल होंगे।
  • यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में मिलेगी।

जीप इंडिया ने घोषणा की है कि वह 2022 में अपनी थ्री-रो एसयूवी मेरिडियन को भारत में उतारेगी। कंपनी ने इसका एक नया टीजर वीडियो भी जारी किया है जिसमें इस कार को कवर से ढ़का हुआ है। इस कार को कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। पिछले साल ब्राजील से इस कार ने अपना डेब्यू किया था और वहां इसे कमांडर नाम दिया गया है।

Jeep Meridian

वीडियो में दिखी कार को कवर से ढ़का हुआ है। हालांकि इसके फ्रंट डिजाइन को देखकर लग रहा है कि यह आगे से कंपास जैसी है। जीप मेरिडियन में कंपास के टॉप मॉडल एस जैसे ही एलईडी डीआरएल और हेडलैंप्स दिए गए हैं।

भारत आने वाली मेरिडियन कमांडर एसयूवी पर बेस्ड होगी, हालांकि इसके इंडियन वर्जन में कुछ अपडेट किए जाएंगे। इसके अलॉय व्हील और एलईडी टेललैंप्स ब्राजील मॉडल जैसे ही लग रहे हैं।

जीप कमांडर 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में आती है और भारत में भी इसका 7 सीटर वर्जन ही उतारा जा सकता है। यहां देखिए जीप कंपास की साइजः

 

जीप कमांडर

जीप कंपास

अंतर

लंबाई

4769 मिलीमीटर

4405 मिलीमीटर

+364 मिलीमीटर

चौड़ाई

1859 मिलीमीटर

1818 मिलीमीटर

+41 मिलीमीटर

ऊंचाई

1682 मिलीमीटर

1640 मिलीमीटर

+42 मिलीमीटर

व्हीलबेस

2794 मिलीमीटर

2636 मिलीमीटर

+158 मिलीमीटर

Jeep Commander (Meridian) Officially Debuts In Brazil, Coming To India In 2022

ब्राजील में पेश की गई कमांडर का इंटीरियर कंपास जैसा है, ऐसे में कहा जा रहा है कि मेरिडियन का इंटीरियर भी ऐसा ही होगा। इसमें 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पेनल, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारपले कनेक्टिविटी, इनबिल्ट एलेक्सा सपोर्ट, पावर्ड टेलगेट, पावर्ड एडजस्टेबल फ्रंट सीट, पैनोरमिक सनरूफ और सात एयरबैग दिए जा सकते हैं।

जीप मेरिडियन में एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम) भी दिया जा सकता है। ब्राजील में पेश किए मॉडल में एडीएएस के साथ ऑटोमेटिक ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट और क्रॉस ट्रैफिक डिटेक्शन, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और पार्क असिस्ट जैसे फंक्शन मिलते हैं। इंडियन मॉडल में इनमें से कुछ फीचर दिए जा सकते हैं।

जीप मेरिडियन में कंपास वाला 2.0 लीटर डीजल और रैंगलर वाला 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ दिया जा सकता है। यह टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फिग्रेशन में आ सकती है। इसमें ऑफ-रोड और टेरेन मोड (सेंड/मड, स्नो और ऑटो) दिए जाएंगे।

Jeep Meridian

भारत में जीप मेरिडियन की प्राइस करीब 30 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में इस थ्री रो एसयूवी कार का कंपेरिजन स्कोडा कोडिएक, महिंद्रा अल्टुरस जी4, टोयोटा फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लोस्टर से होगा।

यह भी पढ़ें : जीप कमांडर Vs टोयोटा फॉर्च्यूनर Vs फोर्ड एंडेवर Vs एमजी ग्लॉस्टर : स्पेसिफिकेशन कंपेरिजन

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप मेरिडियन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience