• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई एक्सेंट, मिलेंगे ग्रैंड आई10 निओस वाले फीचर

संशोधित पर sep 18, 2019 03:22 pm द्वारा sonu for हुंडई एक्सेंट

  • 1588 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नई हुंडई एक्सेंट को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इस कार को 2020 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति डिजायर, होंडा अमेज़, फोर्ड एस्पायर और फॉक्सवैगन एमियो से होगा। 

टेस्टिंग के दौरान देखी गई 2020 हुंडई एक्सेंट को कवर से ढ़का हुआ है, हालांकि इसके बावजूद भी कार के डिजाइन से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। यह कई मामले में ग्रैंड आई10 निओस की याद दिलाती है। इस में आगे की तरफ हुंडई की कास्केडिंग ग्रिल दी गई है, जिसके दोनों ओर बूमरेंज शेप वाली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें लगी हैं। हेडलैंप का डिजाइन हुंडई निओस जैसा है। 

साइड प्रोफाइल में ध्यान दें तो यहां ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये 15 इंच के व्हील हो सकते हैं। कार के बाहरी शीशों (ओआरवीएम) के साथ इंटीग्रेटेड इंडिकेटर दिए गए हैं। कार के पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां नए सी शेप के टेललैंप, एलईडी ट्रीटमेंट के साथ दिया गया है। ग्रैंड आई10 निओस में एलईडी लाइट का अभाव है। कार की छत पर शार्क फिन एंटीना दिया गया है। नंबर प्लेट को बूट लिड से हटाकर रियर बंपर पर शिफ्ट किया गया है।

 

कार के केबिन की झलक सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके केबिन का लेआउट भी आई10 निओस से मिलता-जुलता हो सकता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग और रियर एसी वेंट जैसे फीचर दे सकती है। 

2020 हुंडई एक्सेंट को ग्रैंड आई10 निओस वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इस में हुंडई निओस वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। ग्रैंड आई10 निओस के पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप तैयार किया गया है, जबकि डीजल इंजन को जल्द ही बीएस6 मानदंडो पर अपग्रेड किया जाएगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई हुंडई एक्सेंट में ये दोनों इंजन बीएस6 मानकों के अनुरूप तैयार कर दिए जाएंगे। 

2019 Hyundai Grand i10 Nios Review: First Drive

ग्रैंड आई10 निओस में दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं एएमटी का विकल्प भी इस में रखा गया है। चर्चाएं हैं कि यही गियरबॉक्स नई एक्सेंट में भी दिए जा सकते हैं। जानकारी मिली है कि कंपनी नई हुंडई एक्सेंट आने के बाद मौजूदा मॉडल की बिक्री भी जारी रखेगी, जिसका इस्तेमाल टैक्सी सेगमेंट में किया जाएगा।

यह भी पढें : हुंडई वरना फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, साल के आखिर तक हो सकती है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एक्सेंट पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
r
rajesh thakur
Sep 19, 2019 7:08:22 AM

I am interested a new car

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?