• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई वरना फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, साल के आखिर तक हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित पर sep 06, 2019 02:22 pm द्वारा sonu for हुंडई वरना

  • 2066 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई ने चीन में आयोजित चेंगडु इंटरनेशनल ऑटो शो में फेसलिफ्ट वरना से पर्दा उठाया है। इसके डिजाइन और फीचर में कई अहम बदलाव हुए हैं। भारत में इसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा वरना की कीमत 8.17 लाख से 14.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला होंडा सिटी, टोयोटा यारिस, स्कोडा रैपिड, फॉक्सवैगन वेंटो और मारुति सियाज से होगा। 

फेसलिफ्ट वरना का आगे वाला डिजाइन एलांट्रा फेसलिफ्ट की याद दिलाता है। इस में आगे की तरफ नई ग्रिल, नया बंपर और नए हेडलैंप दिए गए हैं। कार के पीछे वाले हिस्से को भी अपडेट किया गया है। इसकी बूट लिड पर रेड कलर की पट्टी दी गई है जो दोनों ओर लगे टेललैंप को आपस में जोड़ती है। इस में नए रियर बंपर, स्पोर्टी डिफ्यूजर, सेंट्रल स्टॉप लाइट और वर्टिकल डिफ्लेक्टर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। कार की बूट लिड पर एक छोटा स्पॉइलर दिया गया है जो इस में दमदार कार वाला अहसास लाता है। 

हुंडई ने चीन में पेश की गई नई वरना की साइज के बारे में भी जानकारी दी है, यह भारत में उपलब्ध हुंडई वरना से साइज में छोटी है। इनकी साइज कुछ इस प्रकार हैं:-

 

2019 वरना फेसलिफ्ट

भारतीय वरना (मौजूदा मॉडल)

लंबाई

4405 मिलीमीटर

4440 मिलीमीटर

चौड़ाई

1720 मिलीमीटर

1729 मिलीमीटर

ऊंचाई

1455 मिलीमीटर

1475 मिलीमीटर

व्हीलबेस

2600 मिलीमीटर

2600 मिलीमीटर

चीन में पेश की गई वरना में 1.4 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्राल इंजन दिया गया है। भारत आने वाली फेसलिफ्ट वरना में किया सेल्टोस वाले 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा। इन दोनों इंजन की पावर 115 पीएस है। किया सेल्टोस में दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है। 

2019 हुंडई वरना फेसलिफ्ट के केबिन में भी कुछ अहम बदलाव हुए हैं। इस में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में वेन्यू की तरह 8.0 इंच टचस्क्रीन यूनिट दी जा सकती है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डिजिटल एमआईडी दी गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली वरना फेसलिफ्ट में कंपनी वेन्यू की तरह ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दे सकती है। 

इसकी फीचर लिस्ट में ज्यादा बड़े बदलाव होने की संभावनाएं कम ही हैं। इस में पहले से अच्छे-खासे फीचर दिए गए हैं। इस लिस्ट में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, सनरूफ, वायरलैस चार्जिंग पेड, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल और 6 एयरबैग जैसे फीचर शामिल हैं।

यह भी पढें : नई हुंडई क्रेटा में मिलेगा किया सेल्टोस वाला 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन

द्वारा प्रकाशित

हुंडई वरना पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?