• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई 2020 हुंडई वरना फेसलिफ्ट, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: फरवरी 27, 2020 04:25 pm । स्तुतिहुंडई वरना

  • 6470 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) वरना सेडान के फेसलिफ्ट वर्जन (Facelift Verna) को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी हुई है। लंबे समय से यह कार अपडेट नहीं हुई है, ऐसे में अब कंपनी इसे बीएस6 नॉर्म्स से लैस करने के साथ कई फीचर अपडेट देने का विचार कर रही है। हाल ही में इसके फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर देखा गया है। तस्वीरों पर गौर करें तो इसका लुक हाल ही में शोकेस हुए रशियन मॉडल से काफी मिलता-जुलता दिखाई पड़ता है।   

India-bound Hyundai Verna Facelift Revealed; Launch Soon 

फोटोज़ पर ध्यान दें तो गाड़ी की एक्सटीरियर प्रोफाइल रशियन मॉडल 'सोलारिस' जैसी ही नज़र आती है। इसमें लगे अलॉय व्हील्स और फ्रंट पर दी गई मैश ग्रिल की डिज़ाइन भी सोलारिस से मिलती-जुलती है। गाड़ी का रियर लुक भी रशिया में उपलब्ध मॉडल के जैसा ही है। वहीं, कुछ दिनों पहले देखी गई वरना फेसलिफ्ट (चाइनीज़ वर्जन) का लुक इससे काफी अलग नज़र आया था। उम्मीद है कि भारत आने वाले मॉडल में कार के एक्सटीरियर पर स्पोर्टी एलिमेंट शायद ही देखने को मिलेंगे।  

यह भी पढ़ें : इस फरवरी खरीदें हुंडई कार और पाएं  ₹ 2.5 लाख तक का डिस्काउंट  

India-bound Hyundai Verna Facelift Revealed; Launch Soon 

इंटीरियर की बात करें तो नई वरना में नए डिज़ाइन का डैशबोर्ड लेआउट दिया जा सकता है। डैशबोर्ड पर 8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नए एयर वेंट्स पोज़िशन किए जा सकते हैं। यह अपकमिंग सेडान ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस होगी। इसमें मौजूदा वरना वाला ही स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल कंसोल और इंस्टूरमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें पहले की तरह ही सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलैस चार्जिंग पैड और 6 एयरबैग मिलने जारी रहेंगे। 

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले सामने आया 2020 हुंडई क्रेटा का इंटीरियर

फेसलिफ्ट वरना में बीएस6 नॉर्म्स से लैस नए इंजन दिए जाएंगे। यह नई-जनरेशन की क्रेटा (New-Generation Creta) वाली ही पॉवरट्रेन साझा करेगी। अनुमान है कि इसमें 1.5-लीटर बीएस6 पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे। गाड़ी का पेट्रोल इंजन 115 पीएस और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।  वहीं, डीजल इंजन 115 पीएस और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 1.4-लीटर टर्बो डीज़ल इंजन (140 पीएस/242 एनएम) का विकल्प शायद ही देखने को मिलेगा। दोनों ही इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) का ऑप्शन भी मिलेगा। बता दें कि भारत में 1 अप्रैल 2020 से बीएस6 नॉर्म्स लागू होने जा रहे हैं, ऐसे में मौजूदा वरना में उपलब्ध बीएस4 1.4-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीजल इंजन मिलना बंद हो जाएंगे।

India-bound Hyundai Verna Facelift Revealed; Launch Soon

2020 वरना फेसलिफ्ट के एंट्री लेवल वेरिएंट की प्राइस मौजूदा मॉडल के बराबर रखी जा सकती है। वहीं, टॉप वेरिएंट की प्राइस पहले से थोड़ी महंगी हो सकती है। वर्तमान में वरना की प्राइस 8.18 लाख रुपए से 14.08 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। भारत में वरना के फेसलिफ्ट मॉडल को मार्च तक लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका मुकाबला नई-जनरेशन होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज़, बीएस6 स्कोडा रैपिड और फोक्सवैगन वेंटो से होगा।

यह भी पढ़ें : कुछ ऐसा होगा 2020 हुंडई आई20 का इंटीरियर, कंपनी ने फोटोज में दिखाई झलक

द्वारा प्रकाशित

हुंडई वरना पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
43% की बचत करें! पुरानी हुंडई कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध हुंडई वरना के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?