• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ने सैंट्रो की वेरिएंट लिस्ट में किया बदलाव, शुरूआती कीमत में भी हुई बढ़ोतरी

Modified On jul 22, 2019 05:55 am By bhanu for हुंडई सैंट्रो

  • 1631 Views
  • Write a comment

कुछ ही समय पहले हुंडई सैंट्रो से जुड़ा एक दस्तावेज लीक हुआ था। इसमें कहा गया था कि हुंडई जल्द ही सैंट्रो की वेरिएंट लिस्ट में बदलाव कर सकती है। अब इस बात की पुष्टि हो गई है और सैंट्रो के वेरिएंट लाइनअप में एक नया एंट्री-लेवल वेरिएंट 'एरा एग्जिक्यूटिव' शामिल हो गया है। इसके साथ ही कंपनी ने पिछले दो एंट्री-लेवल वेरिएंट 'डी-लाइट' और 'एरा' को बंद कर दिया है। जिसके चलते हुंडई सैंट्रो अब चार वेरिएंट: एरा एग्जिक्यूटिव, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा में उपलब्ध है। नए एरा एग्जिक्यूटिव वेरिएंट की कीमत 4.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। इस तरह हुंडई सैंट्रो अब 4.15 लाख रुपये की शुरूआती कीमत से लेकर 5.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की प्राइस में उपलब्ध है।

Hyundai July 2019 Offers With Savings Of Nearly A Lakh On Grand i10

हुंडई सैंट्रो के नए बेस वेरिएंट 'एरा एग्जिक्यूटिव' में बंद हो चुके पुराने वेरिएंट से ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने इसमें बॉडी कलर बंपर, हब कैप्स, मैनुअल एसी (हीटर के साथ) और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए हैं। हालांकि इसमें एरा वेरिएंट के विपरीत फ्रंट पावर आउटलेट और रियर एसी वेंट फीचर की कमी है। इसके अलावा, कार के मैग्ना एमटी और सीएनजी वेरिएंट में अब ग्राहकों को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस 2-डिन ऑडियो सिस्टम, यूएसबी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल का फीचर भी मिलेगा। यह फीचर पहले केवल मैग्ना एएमटी वेरिएंट में ही दिए गए थे। 

New Hyundai Santro 2018: First Drive Review

साथ ही, कंपनी ने सैंट्रो के स्पोर्ट्ज़ एएमटी वेरिएंट में पैसेंजर एयरबैग, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर भी शामिल कर दिए हैं। यह सभी फीचर पहले केवल कार के टॉप वेरिएंट एस्टा में ही उपलब्ध थे। स्पोर्ट्ज एमटी और सीएनजी वेरिएंट में कंपनी ने इन फीचर को शामिल नहीं किया है। हुंडई सैंट्रो में ड्राइवर एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं, रियर पार्किंग सेंसर का फीचर केवल कार के टॉप वेरिएंट एस्टा में ही दिया गया है। दूसरी तरफ, सैंट्रो में अब भी सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे आवश्यक सेफ्टी फीचर का भी अभाव है। जबकि यह फीचर डैटसन रेडी-गो जैसी एंट्री-लेवल कार में भी पेश कर दिए गए हैं।  

यह भी पढ़ें: नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट हुई डैटसन रेडी गो, वेेरिएंट लिस्ट में भी हुआ बदलाव

Published by

हुंडई सैंट्रो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?