हुंडई वेन्यू नाम से आएगी क्यूएक्सआई, 17 अप्रैल को उठेगा पर्दा

प्रकाशित: मार्च 27, 2019 03:33 pm । dhruv attri

  • 255 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई ने घोषणा की है कि जल्द लॉन्च होने वाली सब 4-मीटर एसयूवी को वेन्यू नाम से पेश किया जाएगा। पहले कंपनी ने इसे क्यूएक्सआई (कोडनेम) नाम दिया था। इसके प्रोडक्शन मॉडल को 17 अप्रैल 2019 को दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। भारत में इसे मई 2019 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत आठ लाख रुपए के आसपास होगी। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, होंडा डब्ल्यूआर-वी, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा।

Hyundai QXi Teased; Maruti Vitara Brezza Rival To Get Sunroof, DRLs

हुंडई ने ऑटो एक्सपो-2016 में क्यूएक्सआई के कॉन्सेप्ट को पेश किया था। उस दौरान इसे कार्लिनो कॉन्सेप्ट नाम से शोकेस किया गया था। कुछ समय पहले जानकारी मिली थी कि कंपनी इसे स्टाइक्स नाम से पेश कर सकती है, लेकिन अब कंपनी ने इसके वास्तविक नाम का खुलासा कर दिया है।

Hyundai QXi Teased; Maruti Vitara Brezza Rival To Get Sunroof, DRLs

हुंडई ने हाल ही में एक वीडियो जारी कर कार की झलक दिखाई थी। इस में पीछे की तरफ वेन्यू नाम की बैजिंग दी गई है। हुंडई वेन्यू के आगे वाले हिस्से का डिजाइन कोना एसयूवी से प्रेरित है। इस में हैंडलैंप को बंपर पर फिट किया गया है।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके टॉप वेरिएंट में सनरूफ भी दे सकती है। यह फीचर सेगमेंट की कई कारों में उपलब्ध है, इस लिस्ट में फोर्ड इकोस्पोर्ट, एक्सयूवी300 और होंडा डब्ल्यूआर-वी का नाम शामिल है।

हुंडई वेन्यू में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में क्रेटा और वरना की तरह आगे की तरफ वेंटिलेटेड सीटें भी दे सकती है।

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.0 लीटर और 1.4 लीटर इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। डीज़ल वेरिएंट में हुंडई क्रेटा और एलीट आई20 वाला 1.4 लीटर इंजन दिया जा सकता है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी 2019 इसुज़ु डी-मैक्स वी-क्रॉस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience