• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो 2020 : हुंडई ने शोकेस किया ग्रैंड आई10 निओस टर्बो पेट्रोल वेरिएंट, जल्द होगा लॉन्च

संशोधित: फरवरी 07, 2020 11:51 am | स्तुति | हुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 173 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई इंडिया (Hyundai) ने ग्रैंड आई10 निओस के स्पोर्टी वर्जन को ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में शोकेस किया है। इसमें हुंडई ऑरा वाला 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। साथ ही कंपनी ने इसे कई कॉस्मेटिक अपडेट्स भी दिए हैं।

निओस (Nios) के टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट में एन-लाइन ट्रीटमेंट और बैजिंग का अभाव है। निओस के स्पोर्टी वर्जन में दिया गया 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑरा की तरह 100 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। वर्तमान में उपलब्ध ग्रैंड आई10 निओस में की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का ऑप्शन रखा गया है। 

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित हुई मारुति स्विफ्ट हाइब्रिड

 

निओस का टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट, स्पोर्टज़ ड्यूल-टोन वेरिएंट पर बेस्ड है। इस गाड़ी के केबिन में ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ पूरे डैशबोर्ड पर रेड कलर एक्सेंट्स व इंसर्ट मिलते हैं। इसकी फीचर लिस्ट में ऑटो एसी, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप  जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ऑरा (Aura) और वेन्यू (Venue) की तरह ही ग्रैंड आई10 निओस जैसे फीचर्स दिए गए में भी फ्रंट ग्रिल पर 'टर्बो' बैजिंग दी गई है। 

इस कार का मुकाबला मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) और फोर्ड फिगो (Ford Figo) से होगा। भारत में इसकी प्राइस 7.5 लाख रुपए के करीब रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: फिर से लौट सकती है 90 के दशक वाली टाटा सिएरा एसयूवी, कंपनी ने इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को किया शोकेस

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?