• लॉगिन / रजिस्टर

अब नहीं मिलेगी हुंडई इयॉन, सैंट्रो होगी कंपनी की सबसे सस्ती कार

प्रकाशित पर apr 05, 2019 10:31 am द्वारा sonu for हुंडई इयॉन

  • 907 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई ने इयॉन हैचबैक को बंद कर दिया है। कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट से भी इसकी जानकारी हटा दी है। अब हुंडई सैंट्रो भारत में कंपनी की सबसे सस्ती और छोटी पेशकश है।

हुंडई इयॉन को नए सेफ्टी नियमों के अनुरूप अपडेट नहीं किया गया था, लिहाजा कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला लिया है। नए नियम के तहत कार के सभी वेरिएंट में ड्राइवर एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड लिमिटर और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर अनिवार्य रूप से मिलने चाहिए।

हुंडई ने भारत में नई सैंट्रो को लॉन्च करते ही इयॉन के प्रोडक्शन पर रोक लगा दी थी। सैंट्रो को लॉन्च करने से पहले इयॉन को हर महीने करीब 4400 यूनिट बिक्री के आंकड़े मिल रहे थे। सैंट्रो हैचबैक लॉन्च होने के बाद से अब तक इयॉन की महज छह यूनिट बिक पाई है।

हुंडई इयॉन में 0.8 लीटर और 1.0 लीटर दो पेट्रोल इंजन का विकल्प रखा गया था। 0.8 लीटर इंजन की पावर 56 पीएस और टॉर्क 74.5 एनएम है। वहीं 1.0 लीटर इंजन 69 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े थे।

हुंडई ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि वह इयॉन की जगह कोई दूसरी कार लाएगी या नहीं। इयॉन को बंद करने के बाद हाल फिलहाल सैंट्रो हैचबैक कंपनी की सबसे सस्ती और छोटी पेशकश है।

यह भी पढें : हुंडई वेन्यू के डिजाइन, फीचर और इंजन से जुड़ी जानकारियां आईं सामने, जानिए कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

हुंडई इयॉन पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
M
mayank bharti
Oct 23, 2019 12:11:28 AM

Yes i think it must be continuous for some more year

    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    amol
    Jun 28, 2019 1:58:15 PM

    Yes I think eon must be continue for 2 years

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?