• लॉगिन / रजिस्टर

2020 हुंडई क्रेटा को मिली 30,000 से ज्यादा बुकिंग, 55% ग्राहकों ने बुक करे डीजल वेरिएंट

प्रकाशित पर jun 16, 2020 06:31 pm द्वारा stuti for हुंडई क्रेटा

  • 3112 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • सेकंड जनरेशन की क्रेटा में दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन दिए गए हैं।
  • कुल बुकिंग में से क्रेटा के डीजल वेरिएंटस की 55% हिस्सेदारी रही।
  • इसमें पैनोरमिक सनरूफ और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
  • इसका मुकाबला किया सेल्टोस, महिंद्रा स्कॉर्पियो और रेनो डस्टर से है।  

Hyundai Creta

हुंडई (Hyundai) की कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा लॉन्च से ही ग्राहकों की पहली पसंद रही है। हालांकि, किया सेल्टोस (Kia Seltos) के आने के बाद यह बिक्री के मामले में थोड़ी पिछड़ गई थी। लेकिन अब हाल ही में लॉन्च हुई नई जनरेशन की हुंडई क्रेटा ने एक बार फिर टॉप पोजिशन हासिल कर ली है। नई जानकारी के अनुसार, 2020 क्रेटा एसयूवी (2020 Creta SUV) को अब तक 30,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

सबसे दिलचस्प बात ये है कि क्रेटा की अधिकतर प्रतिद्वंदी कारें केवल पेट्रोल मॉडल्स में उपलब्ध हैं, वहीं हुंडई की क्रेटा कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। हुंडई का दावा है कि क्रेटा के डीजल वेरिएंट्स को कुल 55% तक बुकिंग हासिल हुई है। कंपनी ने हाल ही में यह भी खुलासा किया था कि उसके ऑनलाइन रिटेल प्लेटफार्म 'क्लिक टू बाय' पर न्यू जनरेशन की क्रेटा की कुल ऑनलाइन सेल्स 70 प्रतिशत रही, जो कंपनी के सभी मॉडल्स के मुकाबले सबसे ज्यादा थी। आपको बता दें कि बिक्री के मामले में मई के महीने में क्रेटा बेस्ट सेलिंग कार रही थी। इस एसयूवी ने पिछले माह के सेल्स चार्ट में मारुति के सभी मॉडल्स को पछाड़ दिया था।      

Hyundai Creta

इस 5-सीटर एसयूवी कार की लोकप्रियता का श्रेय क्रेटा नेमप्लेट समेत इसके कई सारे पॉवरट्रेन ऑप्शंस और दमदार फीचर्स को जाता है। यह गाड़ी दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के साथ आती है। तीनों ही इंजन के साथ इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। हमने हाल ही में करीब से जानने के लिए 2020 हुंडई क्रेटा का फर्स्ट ड्राइव रिव्यू भी किया।

इस 5-सीटर कार में किया सेल्टोस वाले इंजन दिए गए हैं। सेल्टोस के मुकाबले इसमें कई अतिरिक्त फीचर्स भी मिलते हैं। इनमें पैनोरमिक सनरूफ, टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के साथ पैडल शिफ्टर्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक शामिल हैं। चूंकि ये दोनों ही कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कारें हैं तो ऐसे में क्रेटा और सेल्टोस में से किस में ज्यादा केबिन स्पेस मिलेगी, इसके बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

Hyundai Creta

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा का मुकाबला किया सेल्टोस के अलावा निसान किक्स और रेनो डस्टर जैसी एसयूवीज से है। इसके अलावा इसके टॉप वेरिएंट्स का कम्पेरिज़न एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से भी है।

यह भी पढ़ें : ऑन-रोड कितना माइलेज देती है हुंडई क्रेटा डीजल मैनुअल, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?