• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई के 'क्लिक टू बाय' प्लेटफार्म पर क्रेटा और वेन्यू में से किसको मिली सबसे ज्यादा बुकिंग, जानिए यहां

प्रकाशित: जून 08, 2020 07:19 pm । स्तुतिहुंडई क्रेटा

  • 1352 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • हुंडई का 'क्लिक टू बाय' प्लेटफार्म, एंड टू एंड डिजिटल कार रिटेल सॉल्यूशन है।
  • ऑपरेशंस शुरू होने के बाद से हुंडई क्रेटा की पिछले दो महीने में अकेले 70% सेल हुई है।
  • ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिये पिछले दो महीने में वेन्यू और क्रेटा की कुल बिक्री लगभग 65% दर्ज की गई है। 

कारदेखो के पिछले कुछ हफ्तों में आयोजित हुए सर्वे से हमें पता चला कि कोरोना काल के बाद अधिकतर लोग ऑनलाइन खरीददारी को सबसे ज्यादा तवज्जो देंगे। इसी रणनीति पर चलते हुए हुंडई भी अपने 'क्लिक टू बाय' डिजिटल प्लेटफार्म की शुरुआत कर चुकी है। इस ऑनलाइन कार रिटेल प्लेटफार्म के जरिये ग्राहकों को एंड टू एंड कॉन्टैक्टलैस कार खरीदने का अनुभव मिल रहा है। आपको बता दें की इस प्लेटफार्म पर कंपनी की सभी कारें लिस्टेड हैं। वर्तमान में हुंडई ने पूरे देशभर में मौजूद अपने 600 डीलरशिप्स को इस प्लेटफार्म से जोड़ा है।

हुंडई ने खुलासा किया है कि उसने मार्च के पहले कुछ हफ्तों में अपने ऑनलाइन चैनल के माध्यम से लगभग 15,000 बुकिंग दर्ज की है। बता दें कि अप्रैल महीने में कारों की बिक्री एकदम शून्य रही थी। ऐसे में अप्रैल माह के मुकाबले यह आंकड़े काफी अच्छे साबित होते हैं। कंपनी के अनुसार, 'क्लिक टू बाय' प्लेटफार्म पर हुंडई क्रेटा की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रही। इस ऑनलाइन कार रिटेल प्लेटफार्म पर क्रेटा का लगभग 70 प्रतिशत योगदान रहा। मई महीने के सेल्स चार्ट की बात करें तो यह एसयूवी भारत में बेस्ट सेलिंग कार रही। बिक्री के मामले में मई माह में हुंडई की क्रेटा ने मारुति की सभी कारों को पीछे छोड़ दिया था।  

मई महीने में 'क्लिक टू बाय' प्लेटफार्म पर वेन्यू और क्रेटा को ही सबसे ज्यादा बुकिंग मिली थी। इस प्लेटफार्म पर पिछले महीने कुल 65% ऑनलाइन सेल दर्ज की गई। वहीं, शेष 10% सेल ग्रैंड आई10 निओस हैचबैक और बाकी बिक्री सैंट्रो, वरना, एलांट्रा और एलीट आई20 जैसी कारों की रही। 

ग्राहक हुंडई के 'क्लिक टू बाय वी1.5' प्लेटफॉर्म के जरिये कार का कलर, वेरिएंट, इंजन, फाइनेंसिंग ऑप्शन और अन्य चीज़ें अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। इसके अलावा इस प्लेटफार्म के माध्यम से कस्मटर्स कार की ऑनलाइन बुकिंग करने से पहले ऑनलाइन डेमो भी ले सकते हैं। हुंडई इस प्लेटफार्म पर डीलर लेवल डिस्काउंट के साथ ऑनलाइन प्रमोशन ऑफर भी देगी। इसकी अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें। 

कंपनी ने अपने नए क्लिक 'टू बाय वी1.7' प्लेटफार्म की फिलहाल घोषणा नहीं की है। लेकिन, इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है। यह प्लेटफार्म मोबाइल वॉलेट को भी सपोर्ट करेगा जिससे कार की ऑनलाइन बुकिंग राशि का भुगतान किया जा सकेगा। कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफार्म का रोडमैप तैयार किया जा चुका है, लेकिन इसे लॉन्च करने में थोड़ा समय लगेगा। अनुमान है कि 'क्लिक टू बाय वी 2.0' प्लेटफार्म में कार खरीदारों के लिए वर्चुअल टेस्ट ड्राइव का फीचर भी शामिल किया जा सकता है।

हुंडई के अलावा कई दूसरी कार निर्माता कंपनियों ने भी अपने एन्ड-टू-एन्ड ऑनलाइन सेल्स प्लेटफार्म की शुरुआत कर दी है। इसके जरिये ग्राहक कार को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद घर पर ही कार को डिलीवर करवा सकते हैं।

द्वारा प्रकाशित

हुंडई क्रेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?