• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई क्रेटा 7 सीटर भारत में पहली बार टेस्टिंग के दौरान आई नज़र

प्रकाशित: दिसंबर 14, 2020 02:44 pm । सोनू

  • 4266 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई क्रेटा पर बेस्ड इस 7 सीटर हुंडई कार को सबसे पहले कोरिया में देखा गया था।
  • इसमें नई ग्रिल और नए रियर बंपर दिए गए थे।
  • इसमें 10.25 इंच सेंट्रल टचस्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।
  • इसमें 5 सीटर क्रेटा वाले 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन दिए जा सकते हैं।
  • इस अपकमिंग कार को 2021 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Creta 7-Seater Spied Testing In India For The First Time

हुंडई मोटर्स इन दिनों बड़ी क्रेटा एसयूवी पर काम कर रही है। इसे कोरिया में अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। पहली बार हुंडई क्रेटा 7 सीटर (hyundai creta 7 seater) भारत की सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखी गई है। चर्चाएं हैं कि भारत में इस अपकमिंग कार को 2021 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इस 7 सीटर क्रेटा को अल्काज़र नाम दिया जा सकता है।

टेस्टिंग के दौरान देखी गई 7 सीटर क्रेटा के डिजाइन को छिपाने के लिए कंपनी ने इसे कवर से ढ़का हुआ था, हालांकि इसके बाद भी इससे जुड़ी कुछ अहम जानकारियां हाथ लगी है। इसमें नई ग्रिल और नया रियर बंपर दिया गया है। कंपनी ने इसके व्हीलबेस को बढ़ाए बिना इसमें थर्ड रो सीटिंग स्पेस को शामिल किया है। हालांकि चर्चाएं हैं कि कंपनी तीसरी रो में सीटिंग स्पेस को बेहतर तरीके से व्यवस्थित करने के लिए इसके रियर पोर्शन को बढ़ा सकती है और इसमें स्लोपी रूफलाइन दे सकती है। टेस्टिंग मॉडल में पीछे की तरफ बदलाव के तौर पर केवल नए टेललैंप नजर आए हैं।

यहां देखिए क्या है कोरिया में दिखी हुंडई क्रेटा 7 सीटर में खास

Hyundai Creta 7-Seater Spied Testing In India For The First Time

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि रेगुलर 5 सीटर क्रेटा की तरह 7 सीटर क्रेटा में भी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और बोस साउंड सिस्टम जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें पावर टेलगेट भी दिया जा सकता है। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए कंपनी इसमें मल्टीपल एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटर, फ्रंट पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। हुंडई अपनी इस अपकमिंग कार की मिडिल रो में कैप्टन सीटों का ऑप्शन भी दे सकती है।

यह भी पढ़ें : इस महीने हुंडई की कारों पर पाएं 1 लाख रुपये तक की छूट

भारत में हुंडई की इस पहली 7 सीटर कार में रेगुलर क्रेटा वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन (115पीएस/250एनएम) और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (140पीएस/242एनएम) ऑप्शन दिए जा सकते हैं। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। वहीं डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर और पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिल सकता है। रेगुलर क्रेटा में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन (115पीएस/144एनएम) का ऑप्शन भी रखा गया है, हालांकि यह इंजन बड़ी क्रेटा एसयूवी में दिए जाने की संभावनाएं कम ही है।

Hyundai Creta 7-Seater Spied Testing In India For The First Time

भारत में 7 सीटर हुंडई क्रेटा की प्राइस रेगुलर क्रेटा से करीब एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में 5 सीटर हुंडई क्रेटा की कीमत 9.99 लाख से 17.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इस अपकमिंग कार का कंपेरिजन एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी500 और अपकमिंग टाटा ग्रेविटास से होगा।

यह भी देखें: हुंडई क्रेटा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?