ऐसा होगा स्कोडा स्लाविया का इंटीरियर, 2022 तक होगी लॉन्च

प्रकाशित: नवंबर 09, 2021 06:13 pm । स्तुतिस्कोडा स्लाविया

  • 933 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Skoda Slavia

  • स्कोडा अपनी स्लाविया कार से 18 नवंबर को पर्दा उठाएगी।

  • स्लाविया के इंटीरियर डिज़ाइन स्केच में अंतरराष्ट्रीय मॉडल फाबिया वाली ही समानताएं देखने को मिली थी।

  • इसके केबिन में एकदम साफ़ सुथरी लेयर्ड डैशबोर्ड डिज़ाइन टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

  • इस अपकमिंग कार में सनरूफ, वायरलैस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले और छह एयरबैग्स भी दिए जा सकते हैं।

  • स्कोडा स्लाविया में कुशाक वाले ही इंजन ऑप्शंस 1.0-लीटर (115 पीएस) और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल (150 पीएस) दिए जाएंगे।

स्कोडा ने अपकमिंग स्लाविया सेडान के इंटीरियर की झलक डिज़ाइन स्केच के जरिये दिखा दी है। भारत में यह गाड़ी 2022 के शुरूआती महीनों में लॉन्च की जाएगी, वहीं कंपनी इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 18 नवंबर को पर्दा उठाएगी। यह कार कॉम्पेक्ट सेडान सेगमेंट में रैपिड सेडान की जगह लेगी।  

Skoda Fabia 2021

स्केच से कन्फर्म हुआ है कि स्लाविया का इंटीरियर हाल ही में शोकेस हुए अंतरराष्ट्रीय मॉडल फाबिया से मिलता जुलता होगा। इसके डैशबोर्ड पर लेयर्ड डिज़ाइन दी गई है और इसके केबिन पर ब्लैक और बेज कलर थीम दी गई है। रैपिड के मुकाबले यह गाड़ी ज्यादा प्रीमियम और फीचर लोडेड लगती है।    

टीज़र के अनुसार, स्लाविया कार में टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सर्कुलर एसी वेंट्स, डैशबोर्ड के आसपास ऑरेंज स्ट्राइप, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टच बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा। इसके अलावा इस गाड़ी में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। वहीं, कुशाक भी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ नहीं आती है। 

इस सेडान कार में वायरलैस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, ईएससी, छह एयरबैग्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स और सनरूफ दिए जा सकते हैं। अनुमान है कि  इसकी फीचर लिस्ट कुशाक से काफी हद तक मिलती जुलती हो सकती है। इसके अलावा इसमें कई अतिरिक्त फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।   

कंपनी ने डिज़ाइन स्केच के जरिए स्लाविया की एक्सटीरियर प्रोफाइल की झलक भी दिखा दी है। यह गाड़ी साइज़ में रैपिड से बड़ी होगी और इसमें एक्सटीरियर पर ऑक्टाविया जैसी स्टाइलिंग दी जाएगी। हम स्लाविया का प्रोटोटाइप भी चलाकर देख चुके हैं जिसका रिव्यू आप यहां पढ़ सकते हैं। 

स्कोडा स्लाविया में कुशाक वाले ही इंजन ऑप्शंस 1.0-लीटर (115 पीएस) और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (150 पीएस) दिए जाएंगे। कुशाक की तरह ही इस सेडान कार में 1.0-लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड एटी और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं, इसमें 1.5-लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स (ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक) दिया जाएगा। 

 सेगमेंट में इस सेडान कार का मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज़, हुंडई वरना, होंडा सिटी और फोक्सवैगन वेंटो के अपकमिंग रिप्लेसमेंट से होगा।  अनुमान है कि स्लाविया की प्राइस 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू हो सकती है।  

यह भी पढ़ें :  नई मारुति सेलेरियो कल होगी लॉन्च, जानिए क्या मिलेगा खास

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा स्लाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience