• लॉगिन / रजिस्टर

जीप की 7 सीटर एसयूवी कार का ऑफिशियल टीजर हुआ जारी

प्रकाशित: अप्रैल 06, 2021 08:05 pm । सोनूजीप 7-सीटर एसयूवी

  • 2099 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • 7 सीटर जीप एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल से 2021 में पर्दा उठ सकता है।
  • कंपनी ने ब्राजील में इसका टीजर जारी किया है जिसमें कार के आखिर नाम में ईआर बैजिंग दी गई है। 
  • टीजर को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ब्राजील में इसे कमांडर नाम दिया जा सकता है जबकि भारत में यह अलग नाम से आएगी।
  • इसमें एडीएएस सेफ्टी फीचर्स और पावर फ्रंट सीट व पैनोरमिक सनरूफ जैसे कंफर्ट फीचर मिल सकते हैं।
  • भारत में इसमें रैंगलर वाला 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और कंपास वाला 2.0 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन मिल सकता है। 
  • भारत में इसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा और इसका कंपेरिजन टोयोटा फॉर्च्यूनर व फोर्ड एंडेवर से होगा।

जीप इन दिनों एक नई 7 सीटर एसयूवी कार पर काम कर रही है। कंपनी ने इस गाड़ी को लेकर 2018 में कुछ संकेत दिए थे और अब ब्राजील में इसका पहला ऑफिशियल टीजर जारी किया गया है। कंपनी ने इसमें ईआर बैजिंग दी है जिससे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ब्राजील में इसे कमांडर नाम से पेश किया जा सकता है।

भारत में इस एसयूवी कार को कमांडर नाम से नहीं उतारा जाएगा, क्योंकि यहां पर महिंद्रा ने पहले से ही कमांडर नाम का ट्रेडमार्क ले रखा है और यह कंपनी की पुरानी जीप में इस्तेमाल होता था। कहा जा रहा है कि भारत में 7 सीटर जीप एसयूवी को पेट्रियट नाम से पेश किया जा सकता है। अभी कंपनी ने इसे एच6 कोडनेम दिया है।

टीजर में कंपनी ने इस अपकमिंग कार की ग्रिल और हेडलैंप का डिजाइन दिखाया है। कंपनी इस कार को लेकर यह पहले ही बता चुकी है कि इसे यूनिक डिजाइन दिया जाएगा और यह कंपास व चीन में बिकने वाली ग्रैंड कमांडर से अलग होगी। इसमें जीप की आईकोनिक 7 स्लेट ग्रिल दी गई है, हालांकि इसमें स्टड डिजाइन पेटर्न का इस्तेमाल हुआ है जो नई ग्रैंड चेरोकी में देखी जा सकती है। इसके हैडलैंप पतले हैं और ये ग्रिल से काफी मैच खाते हैं। 

जीप ने यह जानकारी दी है कि इस कार को भारत में तैयार किया जाएगा और यह यहां पर 2022 में लॉन्च होगी। कंपास की तरह इस नई 7 सीटर एसयूवी कार को विदेशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। जीप के इंडियन कार पोर्टफोलियो में एच6 एसयूवी को कंपास और ग्रैंड चेरोकी के बीच पोजिशन किया जाएगा।

भारत में जीप एच6 में 2.0 लीटर डीजल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जा सकता है। यह टर्बो इंजन रैंगलर अनलिमिटेड और पेट्रोल इंजन कंपास में मिलता है। पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी इसमें केवल 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दे सकती है जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जा सकती है। यह ऑल व्हील ड्राइव कार है जबकि कंपनी अफोर्डेबल ऑप्शन के तौर पर इसका टू-व्हील-ड्राइव मॉडल भी पेश कर सकती है।

2021 Grand Cherokee Interior

जीप की इस 7 सीटर कार में मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए बड़ी डिजिटल डिस्प्ले, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, पावर टेलगेट और पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट जैसे फीचर दे सकती है। एच6 में एडीएएस (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) टेक्नोलॉजी भी दी जा सकती है जिसमें लेन असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर भी शामिल होंगे।

भारत में जीप की इस 7 सीटर एसयूवी कार का कंपेरिजन टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और एमजी ग्लोस्टर से होगा। इसकी प्राइस 30 लाख से 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप 7-सीटर एसयूवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience