• लॉगिन / रजिस्टर

जल्द लॉन्च होगा फोर्ड एस्पायर का ब्लू वेरिएंट

संशोधित पर May 08, 2019 12:55 PM द्वारा Bhanu for फोर्ड एस्पायर

  • 446 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्ड ने मार्च 2019 में फिगो का फेसलिफ्ट अवतार पेश किया था। फेसलिफ्ट फिगो को कंपनी ने नए ब्लू वेरिएंट में भी उतारा था। ब्लू वेरिएंट को अन्य वेरिएंट से अलग और स्पोर्टी बनने के लिए कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए, जिनमें ब्लू कलर इंसर्ट, स्टीकर, ब्लू बैजिंग आदि शामिल हैं। अब कंपनी एस्पायर कॉम्पैक्ट सेडान के ब्लू वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रही है। 

हाल ही में एक फोर्ड डीलरशिप पर एस्पायर के ब्लू वेरिएंट को भी देखा गया है। इसमें भी फोर्ड फिगो ब्लू वेरिएंट के समान नीले (ब्लू) रंग के इंसर्ट, बॉडी डीकल और ब्लैक फिनिशिंग लिए अलॉय व्हील दिए गए थे। कार के केबिन में भी ब्लू कलर ट्रीटमेंट दिया गया था। गाड़ी के डोर पर भी ब्लू कलर इंसर्ट और सीटों पर ब्लू कलर के धागे से सिलाई और बैकरेस्ट पर 'ब्लू' बैजिंग दी गई थी।  

एस्पायर ब्लू में फिगो ब्लू के समान कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। हालांकि, इसमें मिलने वाले फीचर्स फिगो ब्लू से अलग होने की संभावना है। फिगो कार की मॉडल लिस्ट में ब्लू वेरिएंट सबसे टॉप पर है। लेकिन एस्पायर के ब्लू वेरिएंट को टॉप मॉडल- टाइटेनियम प्लस और टाइटेनियम के बीच पोजिशन किया जा सकता है। फोर्ड डीलरशिप पर कैमरे में कैद हुए एस्पायर के ब्लू वेरिएंट में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। ऐसा ही इंफोटेनमेंट सिस्टम फिगो के टॉप और एस्पायर के निचले वेरिएंट में मिलता है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि एस्पायर ब्लू में मिलने वाले फीचर्स टॉप वेरिएंट (टाइटेनियम प्लस) के समान ना होकर, टाइटेनियम वेरिएंट के समान होंगे। 

टाइटेनियम वेरिएंट के मुकाबले, टाइटेनियम प्लस वेरिएंट में कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं, इनमें साइड व कर्टेन एयरबैग, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड आॅटो कनेक्टिविटी से लैस 6.5-इंच का फोर्ड सिंक 3.0 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आॅटो डिमिंग इनसाइड रियरव्यू मिरर (आईआरवीएम), आॅटो हैडलैंप और रेन सेंसिंग वाइपर शामिल हैं। इन फीचर्स में से फोर्ड फिगो के ब्लू वेरिएंट में सिंक 3.0 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की कमी है। एस्पायर के ब्लू वेरिएंट में फिगो ब्लू वेरिएंट से कम फीचर्स मिलेंगे। 

उम्मीद है कि फोर्ड एस्पायर ब्लू वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा। एस्पायर के पेट्रोल वर्ज़न में 1.2-लीटर का इंजन मिलता है। यह इंजन 96 पीएस की पावर और 120 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इसका 1.5-लीटर डीजल इंजन 100 पीएस की पावर और 215 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन केवल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध है। इसके अलावा, फोर्ड एस्पायर के टाइटेनियम वेरिएंट के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मिलता है। 6-स्पीड आॅटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाला यह इंजन 123 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क देता है। एस्पायर ब्लू में इस इंजन के मिलने की संभावना कम है। 

वर्तमान में फोर्ड एस्पायर पांच वेरिएंट: एम्बिएंट, ट्रैंड, ट्रैंड प्लस, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध है, जिनकी एक्स-शोरूम प्राइस (दिल्ली) 5.81 लाख रुपए से लेकर 8.96 लाख रुपए के बीच है। फोर्ड एस्पायर के ब्लू वेरिएंट की कीमत टाइटेनियम मॉडल से थोड़ी ज्यादा होने के अनुमान है। इसके टाइटेनियम मॉडल के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की कीमत क्रमश: 7.26 लाख और 8.06 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 

यह भी पढ़ें:  फोर्ड फिगो की कीमत में हुआ बदलाव, जानिए कितनी सस्ती हुई कार

द्वारा प्रकाशित

Ford Figo Aspire पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?