महिंद्रा थार को मिला नया डिजिटल मॉडिफिकेशन, ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन में बेहद आकर्षक लग रही है ये एसयूवी कार

प्रकाशित: जून 01, 2022 03:01 pm । cardekhoमहिंद्रा थार

  • 3334 व्यूज़
  • Write a कमेंट

 

Electric Mahindra Thar Concept Render Makes Us Want An EV Version Of The Iconic 4x4 Soon

महिंद्रा थार एक अच्छी ऑफ-रोडर कार है जो अपने कम्फर्ट और इज़ी-टू-ड्राइव नेचर के चलते कार खरीददारों की सभी जरूरतों पर फिट बैठती है। लोगों के जीरो एमिशन पावरट्रेन की तरफ शिफ्ट होने के बावजूद भी थार की मांग मार्केट में ज्यादा ही रहने की उम्मीद है। हाल ही में  Bimble Designs ने थार को नया डिजिटल मॉडिफिकेशन दिया है जिसकी तस्वीरें देखकर कल्पना की जा सकती है कि ऑल-इलेक्ट्रिक थार एक मॉडिफाइड 4x4 एसयूवी के रूप में कैसी दिखेगी। 

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक कैसी दिखेगी?

Electric Mahindra Thar Concept Render Makes Us Want An EV Version Of The Iconic 4x4 Soon

अधिकतर लोग थार को 2-डोर, 4-सीटर ऑफ-रोडर कार के तौर पर जानते हैं जिसमें जीप की तरह ही डिज़ाइनिंग डिटेल्स जैसे कर्व बोनट और सर्कुलर हेडलाइटें मिलती हैं। नई थार ईवी कॉन्सेप्ट में भी क्लीन लाइंस के साथ ऐसी ही डिज़ाइन दी गई है, लेकिन इसमें कवर्ड फ्रंट ग्रिल, स्क्वायर व्हील आर्क और एयरलैस ऑफ-रोडिंग टायर्स फिट किए हुए हैं। 

इस कॉन्सेप्ट वर्जन में फ्रंट पर कस्टम बंपर के साथ बंपर गार्ड, हेडलाइट्स पर एलईडी एलिमेंट्स और रूफ व बंपर पर एलईडी लाइट बार दिए गए हैं। इसमें कॉन्ट्रास्ट ब्लैक डोर और हार्डटॉप के साथ टील ब्लू कलर की फिनिशिंग भी की गई है। इस एसयूवी कार में ऑफ-रोडिंग सस्पेंशन लगे हुए हैं, साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक मोटर और डिफ्रेंशियल असेम्ब्ली के लिए फ्रंट बंपर के नीचे की तरफ प्रोटेक्टिव स्किड प्लेट भी दी गई है।   

Electric Mahindra Thar Concept Render Makes Us Want An EV Version Of The Iconic 4x4 Soon

महिंद्रा थार ईवी का रियर लुक जाना पहचाना सा लगता है, लेकिन यह काफी मॉडर्न है। इसमें टेलगेट पर स्पेयर व्हील माउंट नहीं किया गया है क्योंकि इसके एयरलैस टायर पंक्चर लगे है और इनकी डिज़ाइन टियर रेज़िस्टेंट हैं। इसमें कस्टम ऑफ-रोडिंग रियर बंपर के नीचे इलेक्ट्रिक मोटर असेंबली भी नज़र आ रही है। 

इस कॉन्सेप्ट वर्जन में ऊपर की तरफ फंक्शनल रूफ रैक दिया गया है जो साइज़ में काफी बड़ा लगता है, इस पर एक टेंट को भी फिट किया जा सकता है। इसके हर साइड पर लैडर दिए गए हैं जिसे कस्टम-डिजाइन्ड फेंडर पर माउंट किया गया है ताकि ऊपर की तरफ आसानी से चढ़ा जा सके। 

क्या महिंद्रा कभी थार ईवी को लॉन्च करेगी? 

थार महिंद्रा की एक पॉपुलर आइकॉनिक कार है, ऐसे में महिंद्रा ऑल-इलेक्ट्रिक थार को भविष्य में शायद ही लॉन्च करेगी। कार कंपनियां दूसरे देशों में लैडर-फ्रेम पर बेस्ड कॉन्सेप्ट वर्जन और इलेक्ट्रिक ऑफ-रोडर कारों को तैयार कर चुकी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में फोर्ड की एफ-150 लाइटनिंग और जनरल मोटर की हमर ईवी मौजूद है। वहीं, जीप की स्टेलेन्टिस, डॉज और मर्सिडीज़ बेंज की लैडर-फ्रेम 4x4 ईवी पर भी काम चल रहा है। 

Electric Mahindra Thar Concept Render Makes Us Want An EV Version Of The Iconic 4x4 Soon

महिंद्रा की लैडर फ्रेम पर बेस्ड एसयूवी कारें स्कॉर्पियो और बोलेरो नियो पहले से ही मौजूद हैं। कंपनी के प्रतिनिधियों ने कुछ समय पहले बताया था कि महिंद्रा लैडर फ्रेम पर बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को तैयार करने पर विचार कर रही है। 

महिंद्रा थार ईवी को रियल लाइफ में देखने में कई सालों लग सकते हैं। लेकिन, Bimble Designs का यह कॉन्सेप्ट रेंडर हमें यह आइडिया जरूर देता है कि यह ऑफर-रोडर कार इस रेट्रो डिज़ाइन और ऑफ-रोडिंग टेक्नोलॉजी के साथ कैसी दिखेगी। हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं कि क्या आप इलेक्ट्रिक-थार को रियल लाइफ में देखना चाहते हैं। इसके अलावा और कौनसी ऐसी पॉपुलर एसयूवी और ऑफ रोडर कारें हैं जिन्हें आप इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ देखना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें : कारदेखो ने दिल्ली एनसीआर के बाद अब मुंबई में खोला रिफर्बिशमेंट सेंटर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience