• लॉगिन / रजिस्टर

डटसन रेडी गो का रोड टेस्ट स्पाइड कैमरों में कैद

संशोधित: नवंबर 05, 2015 07:15 pm | manish | डैटसन रेडी-गो 2016-2020

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Datsun Redi-Go Test Mule

निसान मोटर्स की सहयोगी कंपनी डटसन की हैचबैक कार रेडी गो का रोड टेस्ट खुफिया कैमरों में कैद किया गया है। इस कार को चेन्नई की सड़कों पर ड्राइव टेस्ट करते हुए देखा गया है। इस कार के भारत में अगले साल तक लाॅन्च होने संभावना है। डटसन रेडी-गो को सीएमएफ प्लेटफाॅर्म पर बनाया तैयार किया गया है, आपको बता दें कि रेनो क्विड का निर्माण भी इसी प्लेटफार्म पर किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि डटसन रेडी गो के साथ 5-स्पीड मेनुअल के साथ आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन आॅप्शन भी दिया जा सकता है।

डटसन रेडी-गो को पहली बार भारत की सड़कों पर उतारा गया है। इसे पहली बार 2014 के आॅटो एक्सपो में भी देखा जा चुका है। डटसन रेडी गो कार के परीक्षण के दौरान इसकी टेल लाइट क्लस्टर और रियर को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कार डटसन की मूल डिजायन के आधार पर बनाई गई है। डटसन रेडी गो का डायमेंशन भी रेनो क्विड के समान ही रखा गया है लेकिन कंपनी के अनुसार यह एक पूरी तरह अलग माॅडल है, साथ ही डिज़ाइन और स्टाइल में भी दोनों का कोई मुकाबला नहीं है। डटसन गो रेडी जहां डटसन गो व गो प्लस से प्रेरित नज़र आती है, वहीं रेनो क्विड काॅम्पेक्ट एसयूवी डस्टर से प्रेरित है। फीचर्स व सेफ्टी में भी क्विड को बेहतर माना जा रहा है।

आपको बता दें कि हैचबैक सेग्मेंट में पहली बार उतरी रेनो क्विड की लाॅन्चिंग के केवल 2 माह के भीतर 25,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है और इस कार ने  हैचबैक सेग्मेंट के सारे मायने ही पलट कर रख दिए हैं। वैसे तो हैचबैक सेग्मेंट में डटसन रेडी गो की सीधी टक्कर मारूति सुजु़की अल्टो 800, हुंडई इयोन और रेनो क्विड से होगी लेकिन क्विड व अल्टो से पार पाना डटसन रेडी गो के लिए आसान न होगा।

Datsun Redi-Go Concept

अधिक पढ़ें :

सोर्स : motor.vikatan.com

अधिक पढ़ें : रेनो क्विड इंडिया

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

डैटसन रेडी-गो 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience