• लॉगिन / रजिस्टर

कोरोना से जंग : मदद को फिर आगे आई हुंडई मोटर्स, प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए सात करोड़ रुपये

प्रकाशित: अप्रैल 21, 2020 03:10 pm । स्तुति

  • 1593 व्यूज़
  • Write a कमेंट

COVID-19 महामारी से निपटने के लिए हुंडई (Hyundai) लगातार सहायता कार्य की ओर अग्रसर है। कुछ समय पहले कंपनी ने तमिलनाडु चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में 5 करोड़ की सहायता राशि दी थी। अब कार निर्माता कंपनी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 7 करोड़ रुपए की अतिरिक्त सहायता राशि प्रदान की है।

इससे पहले भी हम देख चुके हैं कि हुंडई कोरोनावायरस से बचाव के लिए कई महत्वपूर्ण प्रयासों में अपना योगदान दे चुकी है। इनमें इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिचर्स (आईसीएमआर) को एडवांस डायग्नोस्टिक किट उपलब्ध कराना, वेंटिलेटर्स के उत्पादन और सप्लाई को बढ़ाना, पीपीई किट्स का वितरण करना, सेफ्टी मास्क और सेफ्टी किट्स को महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, हरियाणा में डिस्ट्रीब्यूट करवाना और दिल्ली व तमिलनाडु में जरूरतमंदों को राशन किट उपलब्ध कराना आदि शामिल हैं। 

इस पर टिपण्णी करते हुए हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ ने बताया कि “हम संकट की इस घड़ी में समाज के लोगों की सेवाओं के लिए कटिबध हैं। इस परीक्षा की घड़ी में पीएम केयर्स फंड में हमारा योगदान भारत के लोगों के साथ हमारी एकजुटता के लिए अमूल्य उपहार है। इस चुनौतीपूर्ण समय में हम मानवता की उन्नति के लिए निरंतर प्रयासरत रहेंगे और जब तक भारत इस प्रतिकूल स्थिति से नहीं उबरेगा तब तक हम अपनी सहायता जारी रखेंगे।"

23 मार्च को लागू हुए लॉकडाउन के चलते पूरी ऑटो इंडस्ट्री ठप पड़ी है। ऐसे में ऑटो इंडस्ट्री अब सरकार से राहत की मांग कर रही है, साथ ही उसने प्रधानमंत्री को भी एक पत्र भेजा है जिसमें लॉकडाउन के बाद उठाए जाने वाले सभी महत्वपूर्ण कदमों का उल्लेख किया गया है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience