• लॉगिन / रजिस्टर

शेवरले के प्लांट में तैयार होंगी ग्रेट वॉल मोटर्स की कारें, यह होगी देश में कंपनी की पहली पेशकश

प्रकाशित: जनवरी 20, 2020 07:08 pm । भानुहवल एच6

  • 801 व्यूज़
  • Write a कमेंट

China’s Great Wall Motors (Haval SUVs) To Manufacture Cars In Chevrolet’s (General Motors) Old Plant

  • 2020 की दूसरी छमाही तक शुरू हो सकता है प्रोडक्शन से संबंधित काम
  • 2020 ऑटो एक्सपो में ग्रेट वॉल मोटर्स शोकेस करेगी हवल ब्रांड की एसयूवी और इलेक्ट्रिक कारें 
  • एक्सपोर्ट करने के लिए इस प्लांट पर शेवरले बीट, बीट एक्टिव और बीट एसेंशिया की हो रही थी मैन्यूफैक्चरिंग 
  • प्लांट बेचने के बाद शेवरले के मौजूदा ग्राहकों के लिए वॉरन्टी और आफ्टर सेल सर्विस का पूरा ध्यान रखेगी जनरल मोटर्स 

भारत से अपना कारोबार समेट चुकी जनरल मोटर्स (General Motors) ने अपने महाराष्ट्र स्थित तलेगांव प्लांट को चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स को बेचने का निर्णय लिया है। चीन की यह कंपनी 2021 में भारतीय बाज़ार में कदम रखने की तैयारी कर रही है। उससे पहले ग्रेट वॉल मोटर्स ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी कई कारों को यहां शोकेस करेगी। 

जनरल मोटर्स द्वारा 2017 में भारत से अपना कारोबार बंद करने के बाद से इस प्लांट का उपयोग एक्सपोर्ट की जाने वाली कारों के लिए किया जा रहा था। कंपनी के गुजरात स्थित हलोल प्लांट को एमजी मोटर्स इंडिया (MG Motors India) द्वारा पहले ही खरीदा जा चुका है, जहां इस समय हेक्टर एसयूवी (Hector SUV) तैयार की जा रही है। 

इन दोनों चाइनीज़ और अमेरिकन ऑटोमेकर्स ने एक बाइंडिंग टर्म शीट पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसे सरकारी स्तर पर मंजूरी मिलना बाकी है। ऐसे में 2020 की दूसरी छमाही तक यहां प्रोडक्शन से संबंधित काम शुरू होने की उम्मीद है। 

भारतीय बाज़ार के लिए अपने मार्केट प्लान से पर्दा उठाने के साथ-साथ ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motors) आगामी मोटर शो में हवल ब्रांड (HAVAL) की एसयूवी कारों को भी शोकेस करेगी। साथ ही कंपनी यहां अपनी ओर से कुछ इलेक्ट्रिक व्हीकल भी पेश करेगी। ग्रेट वॉल मोटर्स द्वारा कम से कम 10 मॉडल्स को शोकेस किया जाएगा जिनमें हवल एच6 (HAVAL H6)  (एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी500 की प्रतिद्वंदी), हवल एफ7 (Haval F7) (जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन की प्रतिद्वंदी) और हवल एच9 (Haval H9) (फुल साइज़ एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर की प्रतिद्वंदी) शामिल है।

ऑटो एक्सपो 2020: एमजी मोटर्स शोकेस करेगी 5जी कॉकपिट से लैस विज़न-आई एमपीवी कॉन्सेप्ट

Great Wall Motors Teases Its India Arrival

यह चाइनीज़ कारमेकर दुनिया की सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार ओरा आर1 ईवी (Ora R1 EV) को भी 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस करेगी। ओरा आर1 की प्राइस की प्राइस और ग्रेट वॉल मोटर्स द्वारा शोकेस की जाने वाली  कारों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

जनरल मोटर्स (जीएम) की बात करें तो 2017 में अपने इंडियन ऑपरेशन को बंद करने के बाद कंपनी ने महाराष्ट्र के तलेगांव स्थित प्लांट से कुछ लैटिन अमेरिकी देशों के लिए कारें एक्सपोर्ट करने का काम जारी रखा है। 

यह भी पढ़ें: इंतजार हुआ खत्म, कल लॉन्च होगी हुंडई ऑरा

जीएम (GM) ने अपने भारतीय ग्राहकों को आधिकारिक तौर पर आश्वासन दिया है कि वह अपनी कारों के साथ दी गई वारंटी का पूरा ध्यान रखेगी, साथ ही आवश्यकता पड़ने पर आफ्टर सेल सर्विस और पार्ट्स की पूर्ति भी करती रहेगी। 

और पढ़ें यह भी: यहां जानें स्कोडा विज़न इन से जुड़ी 5 ख़ास बातें

द्वारा प्रकाशित

हवल एच6 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?