• लॉगिन / रजिस्टर

कुछ नई एसयूवी पर काम कर रही है चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स, टीजर के जरिए लगाया जा रहा अंदाजा!

संशोधित: जून 02, 2020 09:25 am | भानु

  • 1800 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स ने भी शिरकत की जहां कंपनी ने अपने काफी सारे व्हीकल्स को शोकेस किया। ग्रेट वॉल मोटर्स के पवेलियन में अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कारों समेत सहयोगी कंपनी हवल की एफ और एच सीरीज की एसयूवी नजर आई थी। मगर अब एक नए टीजर के अनुसार ये कंपनी कुछ नई रेंज की एसयूवी पर भी काम कर रही है जो इनके मौजूदा मॉडल्स से एकदम अलग है। 

जहां कंपनी की मौजूदा रेंज की कारों का लुक एकदम मॉर्डन है तो वहीं टीजर इमेज के अनुसार नई सीरीज की एसयूवी बॉक्सी शेप और रेट्रो डिजाइन लिए हुए है। इमेज में दमदार बोनट, स्कवायर शेप के व्हील आर्क, लचीली बॉडी लाइन और रेक्ड रियर विंडशील्ड नजर आ रही है। 

जगुआर लैंड रोवर के पूर्व डिजाइनर फिल सिमंस इस समय हवल के डिजाइनिंग हैड हैं, जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता  है कि कंपनी की अपकमिंग एसयूवी कैसी होगी। बता दें कि फिल सिमंस ने 2018 रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट, 2017 रेंज रोवर वेलार और 2016 रेंज रोवर इवोक, डिस्कवरी और डिस्कवरी स्पोर्ट जैसी कारों को डिजाइन किया है। 

इमेज के अनुसार इन एसयूवी में एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, मशीन फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील और पैनोरमिक सनरूफ दिए गए हैं। हवल की दूसरी एसयूवी की तरह इनमें भी बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं। इन अपकमिंग एसयूवी में दिए जाने वाले इंजन को लेकर तो कोई जानकारी नहीं मिली है, मगर माना जा रहा है कि इनमें हवल की दूसरी रेंज वाली एसयूवी के इंजन ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। जल्द की कंपनी के हवाले से इस बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि 2021 में हवल ब्रांड भारत में अपनी एफ5 और एफ7 के साथ कदम रखेगा। यहां इन एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, एमजी हेक्टर और जीप कंपास जैसी पॉपुलर कारों से होगा। ग्रेट वॉल मोटर्स का भारत में कामकाज शुरू हो जाने के बाद कंपनी यहां टीजर इमेज में दिखाई गई एसयूवी को भी लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें: भारत में 2021 तक लॉन्च होगी हवल एफ5 और एच7 एसयूवी

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

4 कमेंट्स
1
N
narinder singh chadha
Jun 2, 2020 7:54:12 PM

Indians shud prepare themselves to boycott Chinese products

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    abhishek pawar
    Jun 2, 2020 12:53:58 PM

    Only TATA, MAHINDRA. Boycott Chinese products.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      S
      sandip chatterjee
      Jun 2, 2020 11:19:44 AM

      Ignore chinese product's advertisement and publicity boycott china, Hamari Sena jawab degi bullet se aur hum Indian citizens jawab degi wallet se , every profit money will be used against India.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?