लॉस एंजिलिस मोटर शो में दिखी शेवरले बीट एक्टिव

संशोधित: नवंबर 18, 2016 03:22 pm | raunak | शेवरले बीट

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

शेवरले ने लॉस एंजिलिस मोटर शो-2016 में बीट एक्टिव को पेश किया है। यह अमेरिका में मौजूद बीट का क्रॉस-हैचबैक अवतार है, वहां इसे स्पार्क के नाम से जाना जाता है। बीट एक्टिव को सबसे पहले इस साल फरवरी में आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया गया था।

भारतीय कॉन्सेप्ट मॉडल, अमेरिकी कॉन्सेप्ट मॉडल से अलग था। भारतीय कॉन्सेप्ट मॉडल को पहली जनरेशन वाली बीट पर तैयार किया गया था, जबकि अमेरिकी कॉन्सेप्ट मॉडल पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई है। हालांकि दोनों ही मॉडल आगे से मिलते-जुलते लगते हैं।

भारत की बात करें तो यहां अगले साल नई बीट या बीट 2017 को लॉन्च किया जाना है। कीमत और लागत न बढ़ जाए इसके लिए इसे पुराने प्लेटफॉर्म पर ही तैयार करके बेचा जाएगा लेकिन इसका अगला हिस्सा नए डिजायन का होगा।

नई बीट के केबिन में भी बदलाव होंगे और इसमें कुछ नए फीचर जोड़े जाएंगे। सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इसमें एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला शेवरले का नया माइलिंक टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा।

भारत में नई बीट के अलावा कॉम्पैक्ट सेडान बीट एसेंशिया और क्रॉस हैचबैक बीट एक्टिव को भी लॉन्च किया जाना है। यही वजह है कि कंपनी ने नए लॉन्च से पहले पुराने स्टॉक को निपटाने के लिए भारी डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

शेवरले बीट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience