• English
  • Login / Register

फोर्स गुरखा 5 डोर फोटो गैलरी: तस्वीरों के जरिए जानिए इसमें क्या कुछ दिया गया है खास

प्रकाशित: अप्रैल 29, 2024 05:37 pm । भानुफोर्स गुरखा 5 डोर

  • 471 Views
  • Write a कमेंट

5-door Force Gurkha Detailed In Pics

काफी समय से तैयार की जा रही 5 डोर फोर्स गुरखा से आखिरकार पर्दा उठा दिया गया है जिसे मई 2024 की शुरूआत तक लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके एक्सटीरियर डिजाइन में हल्के फुल्के बदलाव किए गए हैं जिसमें डोर के एक्सट्रा सेट,नए फीचर्स और एक पावरफुल डीजल इंजन दिया गया है। यदि आप गुरखा 5 डोर लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो डालिए इसकी 15 फोटोज पर एक नजर:

एक्सटीरियर

5-door Force Gurkha Front

3 डोर मॉडल के मुकाबले इसके फ्रंट में और कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके ग्रिल,बोनट और बंपर्स 3 डोर मॉडल्स जैसे ही हैं। इस रग्ड ऑफ रोडर के लिए एयर स्नॉर्कल स्टैंडर्ड किट के तौर पर दिया गया है। 

5-door Force Gurkha Headlight

इसके फ्रंट में 3 डोर मॉडल की ही तरह कॉर्नरिंग फंक्शन से लैस राउंड शेप्ड एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल सेटअप दिया गया है। 

5-door Force Gurkha Side

इसके साइड में एडिशनल डोर के रूप में बदलाव हुआ है। व्हील आर्क,क्लैडिंग और साइड स्टेप भी 3 डोर मॉडल जैसे ही हैं। हालांकि इस 5 डोर वर्जन में थर्ड रो विंडो 3 डोर वर्जन के मुकाबले छोटी है जो खुलती भी है। 

5-door Force Gurkha Alloy Wheel

इसके अलावा 5 डोर गुरखा में नए डिजाइन के 18 इंच अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं जो कि 3 डोर वर्जन के 2024 मॉडल में भी दे दिए गए हैं। 

5-door Force Gurkha Rear

फ्रंट की ही तरह 5 डोर गुरखा के रियर डिजाइन में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। रियर माउंटेड स्पेयर व्हील को छोड़कर बूट लिप,बंपर्स और टेल लाइट्स जैसे सभी डिजाइन एलिमेंट्स इसके 3 डोर वर्जन जैसे ही है। 

इंटीरियर

5-door Force Gurkha Dashboard

केबिन के अंदर का ओवरऑल डिजाइन भी 3 डोर वर्जन जैसा ही है। इसमें 3 डोर गुरखा जैसा ही सेंटर कंसोल,क्लाइमेट कंट्रोल्स और एसी वेंट्स दिए गए हैं। यहां तक कि इसमें 3 डोर गुरखा जैसा ही स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसमें जो एकमात्र बदलाव हुआ है वो है बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट। 

5-door Force Gurkha Front Row

इसकी फ्रंट सीट का डिजाइन भी समान है मगर सीटों का पैटर्न अलग है जो कि रेड कलर में है जबकि 3 डोर वर्जन में ब्लू कलर का पैटर्न दिया गया है। 

5-door Force Gurkha Second Row

गुरखा 5 डोर की सेकंड रो में बेंच टाइप सीट दी गई है जिसके साथ सेंटर आर्मरेस्ट और कपहोल्डर्स भी दिए गए हैं। 

5-door Force Gurkha Third Row

नई गुरखा की थर्ड रो ही इसकी हाइलाइट है। यहां कैप्टन सीट्स दी गई है जिससे इसकी ड्राइवर समेत सीटिंग कैपेसिटी 7 हो जाती है। इसके अलावा गुरखा 5 डोर की थर्ड रो में बूट के जरिए जाया जा सकेगा और ऐसे में सभी सीटों के इस्तेमाल के बाद इसमें बूट स्पेस नहीं बचेगा। लेकिन अच्छी बात ये है कि इसमें रूफ कैरियर का ऑप्शन दिया गया है। 

फीचर्स 

5-door Force Gurkha 9-inch Touchscreen

नई 5 डोर गुरखा और 2024 3 डोर गुरखा में नया 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया जो एकमात्र फीचर ​एडिशन है। ये यूनिट वायर्ड एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। 

5-door Force Gurkha Digital Driver's Display

इसके अलावा इसमें 7 इंच डिजिटल इंस्टरुमेंट क्ल्सटर भी दिया गया है जबकि बाकी फीचर्स 3 डोर गुरखा वाले ही हैं जिनमें मैनुअल क्लाइमेट कंट्रोल (रियर एसी वेंट के साथ) इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, डुअल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है। 

पावरट्रेन

5-door Force Gurkha Diesel Engine

फोर्स ने 5 डोर गुरखा और 3 डोर गुरखा 2024 मॉडल में अपडेटेड डीजल इंजन दिया गया है। इनमें 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो अब ज्यादा पावरफुल हो गया है जिसका पावर एवं टॉर्क आउटपुट क्रमश: 140 पीएस और 320 एनएम है। 

5-door Force Gurkha 5-speed Manual Transmission

इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 

5-door Force Gurkha Electronic Shift On Fly

हालांकि इस ऑफ रोडर में अब शिफ्ट ऑन फ्लाय फंक्शन दे दिया गया है जिससे आप आसानी से 2 व्हील ड्राइव से रियर व्हील ड्राइव और ऑफ रोडिंग के लिए 4 लो पर आ सकते हैं। इसके अलावा इसमें 3 डोर मॉडल की तरह मैनुअली लॉकिन्ग फ्रंट और रियर डिफ्रेंशियल दिया गया है। 

संभावित कीमत और लॉन्च

5-door Force Gurkha
फोर्स गुरखा 5-डोर को मई 2024 के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। यह मारुति सुजुकी जिम्नी से बड़ी होगी और इसे अपकमिंग महिन्द्रा थार 5-डोर के विकल्प के तौर पर भी चुना जा सकेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्स गुरखा 5 डोर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience