पिछले सप्ताह क्या रहा ऑटो सेक्टर में खास, पढ़िए टॉप न्यूज

प्रकाशित: जनवरी 17, 2022 03:42 pm । भानुकिया केरेंस

  • 1945 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जनवरी 2022 के दूसरे सप्ताह में देश में फेसलिफ्ट और न्यू जनरेशन लग्जरी एसयूवी कारें लॉन्च हुई। इस दरम्यां ही किआ और ऑडी ने अपनी केरेंस और क्यू7 फेसलिफ्ट की बुकिंग भी शुरू की। पिछले सप्ताह और क्या कुछ हुआ खास इसपर आगे डालिए नजर:

लॉन्च रिपोर्ट्स

Skoda Kodiaq

2022 स्कोडा कोडियाक हुई लॉन्च: स्कोडा की फ्लैगशिप एसयूवी कोडियाक का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च हो चुका है। 2020 में इस कार को यहां बंद कर दिया गया था। इसमें कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक बदलाव करते हुए कुछ नए फीचर्स दिए हैं मगर सबसे बड़ा बदलाव मैकेेनिकल पार्ट पर हुआ है। 24 घंटे के भीतर 2022 स्कोडा कोडियाक आउट ऑफ स्टॉक हो गई। 

टोयोटा कैमरी फेसलिफ्ट लॉन्च: टोयोटा कैमरी का फेसलिफ्ट मॉडल भी भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस हाइब्रिड एग्जिक्यूटिव सेडान को कॉस्मैटिक और फीचर अपडेट्स दिए गए हैं और इसकी प्राइस पहले से ज्यादा हो गई है। 

रेंज रोवर जनरेशन 5 मॉडल: इंटरनेशनल मार्केट में लैंड रोवर रेंज रोवर लग्जरी एसयूवी के पांचवे जनरेशन मॉडल को 2021 में ही लॉन्च कर दिया गया था। 2022 रेंज रोवर भारत में लॉन्च हो चुकी है जिसकी शुरूआती प्राइस 2.32 करोड़ रुपये रखी गई है। इसमें कई तरह के पावरट्रेंस ऑप्शंस रखे गए हैं और फीचर्स भी काफी दमदार दिए गए हैं। 

स्पाय शॉट्स

सिट्रोएन सी3 बिना कवर के स्पॉट: सिट्रोएन की अपकमिंग कार सी3 बिना कवर के पहली बार नजर आई है। माना जा रहा है कि ये अपनी प्रोडक्शन रेडी फॉर्म में आ चुकी है। 

जीप ग्रांड चेरोकी स्पॉट: जीप की फ्लैगशिप एसयूवी ग्रांड चेरोकी के पांचवे जनरेशन मॉडल से 2021 में पर्दा उठाया गया था। ये दो वर्जन: 2 रो और 3 रो में पेश की गई थी। भारत में 2022 जीप ग्रैंड चेरोकी टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है जो सितंबर तक यहां लॉन्च हो सकती है। 

कारों की प्राइस में इजाफा

Citroen C5 Aircross

होंडा,सिट्रोएन,रेनो,महिंद्रा और हुंडई समेत स्कोडा और फोक्सवैगन ने इस साल की शुरूआत होते ही अपनी कारों के दाम बढ़ा दिए हैं। 

Audi Q7

किआ और ऑडी की अपकमिंग कारों की बुकिंग हुई शुरू: किआ और ऑडी ने अपनी अपकमिंग 3 रो कारों की बुकिंग शुरू कर दी है। जहां किआ केरेंस को इस साल के पहले क्वार्टर में लॉन्च किया जाएगा। तो वहीं ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट को जनवरी में ही लॉन्च किए जाने की तैयारी है। 

अपकमिंग मॉडल्स,टीजर और शोकेसिंग 

टोयोटा ने हाइलक्स पिकअप की लॉन्च डेट से उठाया पर्दा: टोयोटा हाइलक्स का फर्स्ट टीजर जारी हो चुका है और इसे 20 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। 

Mercedes-Benz EQS

मर्सिडीज बेंज का 2022 प्लान: लग्जरी कारमेकर मर्सिडीज बेंज ने अपने 2022 प्लान से पर्दा उठाया है। जानकारी मिली है कि मर्सिडीज-बेंज ईक्यूएस लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान की असेंबलिंग भारत में ही होगी और इसे 2022 के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। 

फोक्सवैगन वर्टस सेडान को इस दिन किया जाएग शोकेस: नई फोक्सवैगन सेडान (वर्ट्स) की शोकेसिंग मार्च में की जाएगी। कंपनी के लाइनअप में ये कार वेंटो को रिप्लेस करने जा रही है। 

जीप कंपास ट्रेलहॉक की होगी वापसी: जीप ने कंपास ट्रेलहॉक के फे​सलिफ्ट मॉडल को इंटरनेशनल मार्केट में 2020 में लॉन्च किया था। आने वाले कुछ महीनों में कंपास ट्रेलहॉक का भारत में कमबैक होगा। इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल से उठा पर्दा: यूरोपियन मार्केट के लिए सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया गया है। इसमें कॉस्मैटिक बदलाव करने के साथ साथ कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया केरेंस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा सफारी
  • जीप कंपास
  • किया केरेंस
  • ऑडी क्यू7
  • लैंड रोवर रेंज rover
  • सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस 2023

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएमयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience