• लॉगिन / रजिस्टर

BMW ने उतारा 1-सीरीज़ का अपडेट वर्जन, कीमत 29.90 लाख रूपए

प्रकाशित पर Sep 29, 2015 01:32 PM द्वारा Manish for बीएमडब्ल्यू 1 सीरीज

  • 1 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बीएमड्ब्ल्यू (BMW) ने अपनी 1-सीरीज़ के अपग्रेड वर्जन को इण्डियन आॅटो मार्केट में लाॅन्च कर दिया जिसकी कीमत 29.90 लाख रूपए (एक्सशोरूम, थाने) रखी गई है। इस कार को पहले ही इस साल जर्मनी में हुए फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाया जा चुका है। पिछले वेरिएंट की मुकाबले इस अपडेट वर्जन में कुछ बदलाव किए गए हैं, साथ ही इस हैचबैक को एक एसयूवी जैसा लुक भी दिया गया है, जो पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत नज़र आती है। 2015-बीएमड्ब्ल्यू 118डी को इकलौते डीज़ल इंजन में उपलब्ध कराया गया है।

मेज़रमेंट पर गौर करें तो इस कार में पहले की अपेक्षा ज्यादा स्पेस नज़र आता है और इसका कारण है कि इसकी लम्बाई, चौड़ाई और ऊंचाई में थोडी सी बढ़ोतरी हुई है। इस रिफ्रेश वर्जन की लम्बाई 4,329एमएम, चौड़ाई 1,765एमएम और ऊंचाई 1,440एमएम है। फ्रंट साइड को देखें तो अग्रेसिव लुक के साथ बड़ी किडनी ग्रिल, डे-टाइम रनिंग लाइट एलईडी (LEDs) वाले बड़े हैडलेम्प्स, रिजाइन टेल लेम्प्स के अलावा, साइड प्रोफाइल में सिल्वर डोर हैण्डल दिए गए हैं।

इसी प्रकार इंटीरियर में भी काफी कुछ अपडेट किया गया है। इंफोटेन्मेंट सिस्टम नया है और सेन्टर कंसोल प्यानो ब्लैक स्टाइल में दिया है, वहीं एयर-काॅन को क्रोम फिनिश टच दिया गया है। स्टैण्डर्ड फीचर में सिंगल-जाॅन क्लाइमेट कंट्रोल, वहीं ड्यूल-जाॅन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम ऑप्शन में मौजूद है।  

इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई बीएमड्ब्ल्यू 118डी स्पोर्ट लाइन ट्रिम में पहले की तरह ही 1995सीसी टर्बोचार्जड डीज़ल इंजन इस्तेमाल किया गया है जो 148बीएचपी पावर के साथ 360एमएम का टाॅर्क जनरेट करता है। इस कार में 8-स्पीड आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन लगाए गए हैं। अपने सेग्मेंट में बीएमड्ब्ल्यू 1-सीरीज़ 118डी का सीधा मुकाबला मर्सिडीज़ ए-क्लास और वोल्वो वी40 से होगा।

अधिक पढ़ें : फ्रैंकफर्ट मोटर शो में BMW ने 2016-X1 व 7-सीरीज़ को दिखाया

द्वारा प्रकाशित

बीएमडब्ल्यू 1 Series पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?