• लॉगिन / रजिस्टर

जानिए किन खास बदलाव के साथ आई है नई ऑल्टो-800

प्रकाशित: मई 23, 2016 02:35 pm । nabeelमारुति ऑल्टो 800 2016-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारूति ने अपनी टॉप सेलिंग कार ऑल्टो-800 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। पुराने वर्जन की तुलना में इसमें कई बदलाव हुए हैं। सबसे बड़ा बदलाव है इसका माइलेज, पुराने वर्जन की तुलना में इसका माइलेज 9 फीसदी बढ़ा है। कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वर्जन 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। आइए जानते हैं पुरानी ऑल्टो-800 की तुलना में कितनी अलग है फेसलिफ्ट ऑल्टो-800...

एक्सटीरियर

एक्सटीरियर की बात करें तो यहां सबसे बड़ा बदलाव कार की फ्रंट प्रोफाइल में हुआ है। यहां नई स्लीक ग्रिल दी गई है। पूरी तरह से नया बंपर दिया गया है। बंपर के दोनों ओर फॉग लैंप्स लगे हैं। सुज़ुकी के बैज़ को बंपर पर लगाया गया है। हैडलैंप के शेप को कुछ बदलाव के साथ पहले जैसा ही रखा गया है। साइड और पीछे की प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह दो नए कलर मोजिटो ग्रीन और कैरोलीन ब्लू में भी मिलेगी। कुल मिलाकर कार पहले से काफी अलग नजर आती है।

इंटीरियर

कार के इंटीरियर में ध्यान दें तो यहां डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कोई बदलाव नहीं है। केबिन में नई फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी गई है। डोर पैनल पर भी फैब्रिक दिया गया है। टॉप वेरिएंट में रियर सीट हैडरेस्ट, रियर डोर पर चाइल्ड सेफ्टी लॉक और रिमोट की-लैस एंट्री जैसे फीचर दिए गए हैं। ड्राइवर के लिए ऑप्शनल एयर बैग दिया गया है। पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर स्टैंडर्ड मिलेगा।

लंबे वक्त से इस कार में बदलाव की जरूरत महसूस हो रही थी। इस सेगमेंट में क्विड के आने से सबसे ज्यादा हलचल मची और अब डैटसन की रेडी-गो भी यहां उतरने वाली है। ऐसे में  मारूति ने सही वक्त पर और सही कीमत पर इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया है। नई ऑल्टो की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 2.49 लाख रूपए से लेकर 3.34 लाख रूपए है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति ऑल्टो 800 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?