दिसंबर 2022 में लॉन्च होंगी ये 9 अपकमिंग कार, देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: नवंबर 30, 2022 01:45 pm । सोनूबीएमडब्ल्यू एक्स7 2019-2023

  • 741 व्यूज़
  • Write a कमेंट

दिसंबर में भारत की पहली सीएनजी एसयूवी लॉन्च होगी और इसी महीने एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी पेश की जा सकती है।

9 Upcoming Cars In December 2022

भारत में साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में कई नई कारें आने वाली हैं। दिसंबर में यहां मारुति सुजुकी, सिट्रोएन, एमजी, मर्सिडीज-बेंज और बीएमडब्ल्यू जैसी कंपनियां अपनी नई कारों को लॉन्च और शोकेस करेगी। दिसंबर 2022 में देश में दो नई सीएनजी एसयूवी, एक इलेक्ट्रिक हैचबैक कार, एक थ्री-रो इलेक्ट्रिक एसयूवी और एक पावरफुल हाइब्रिड एसयूवी को उतारा जाएगा।

यहां देखिए दिसंबर में आने वाली सभी कारों की लिस्टः

फेसलिफ्ट एमजी हेक्टर

MG Hector Facelift

एमजी मोटर्स 20 दिसंबर को फेसलिफ्ट हेक्टर (Facelift Hector)से पर्दा उठा सकती है। नई हेक्टर कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और हाल ही में इसके एक्सटीरियर डिजाइन की तस्वीरें भी लीक हुई हैं। फेसलिफ्ट मॉडल के केबिन को भी नया अपडेट किया गया है। इसमें 14-इंच टचस्क्रीन सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलेंगे। हेक्टर फेसलिफ्ट में एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिलेगा जिसके तहत इसमें ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लैन-कीप असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे फीचर मिलेंगे। इसके इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं नहीं है। इसे पहले वाले पेट्रोल, पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और डीजल इंजन ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

टोयोटा हाइराइडर सीएनजी

टोयोटा ने हाइराइडर सीएनजी (Toyota Hyrider CNG) को भारत में उतारना कंफर्म कर दिया है और कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसके स्पेसिफिकेशन और प्राइस का खुलासा अभी नहीं हुआ है। हमारा मानना है कि दिसंबर में इसकी प्राइस का खुलासा किया जा सकता है। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन मिलेगा। सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट कम होगा और इसका माइलेज 26.1 किलोमीटर प्रति लीटर होगा। लॉन्च होने के बाद यह भारत की पहली एसयूवी कार होगी जिसमें सीएनजी किट मिलेगी। इसके कुछ समय बाद मारुति भी अपनी एसयूवी में सीएनजी किट देगी।

मारुति ग्रैंड विटारा सीएनजी

Maruti Grand Vitara

मारुति दिसंबर में ग्रैंड विटारा सीएनजी (Maruti Grand Vitara CNG) को लॉन्च कर सकती है। इसमें हाइराइडर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल-सीएनजी इंजन मिलेगा और इसका माइलेज 26 किलोमीटर प्रति लीटर के करीब हो सकता है। यही इंजन अर्टिगा में भी दिया गया है जो सीएनजी मोड में 88पीएस की पावर और 121.5एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों कॉम्पैक्ट एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

सिट्रोएन सी3 ईवी

Citroen C3 Electric Spied Charging Ahead Of Debut

हमारा मानना है कि सिट्रोएन ऑल इलेक्ट्रिक सी3 (Citroen C3 EV) से दिसंबर में पर्दा उठा सकती है। भारत में इसे जनवरी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। इसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। हमारा मानना है कि इसमें प्यूजो ई-208 वाला 50केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया जा सकता है और इसकी फुल चार्ज में रेंज 350 किलोमीटर से ज्यादा की हो सकती है। कुछ समय पहले इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे पता चला है कि इसमें कुछ ईवी स्पेसिफिक अपग्रेड मिलेंगे और ये आईसीई पावर्ड सी3 हैचबैक से ज्यादा अलग नहीं होगी।

मर्सिडीज-बेंज जीएलबी और ईक्यूबी

Mercedes GLB and EQB

मर्सिडीज भारत में 2 दिसंबर को दो नई थ्री-रो एसयूवी कार को लॉन्च करने जा रही है। भारत में पहली बार कंपनी एक एसयूवी के इलेक्ट्रिक और आईसीई पावर्ड वर्जन दोनों को एक साथ लॉन्च कर रही है। ईक्यूबी और जीएलबी को इंपोर्ट करके यहां बेचा जाएगा। जीएलबी में 2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिल सकते हैं और इसकी प्राइस रेंज 65 लाख से 70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। ईक्यूबी में 66.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया जाएगा और इसकी फुल चार्ज में रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा की हो सकती है।

तीन नई बीएमडब्ल्यू कार

2022 BMW 3 Series

बीएमडब्ल्यू भारत में 10 दिसंबर को तीन कार लॉन्च करेगी। इसमें पहली है एक्स7 का फेसलिफ्ट वर्जन। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ बदलाव होंगे और इसमें 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट और 14.9 इंच टचस्क्रीन सिस्टम जैसे कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे।

बीएमडब्ल्यू भारत में दिसंबर में फेसलिफ्ट 3 सीरीज  को भी उतारेगी। कंपनी यहां इसका एम340आई वेरिएंट सबसे पहले लॉन्च करेगी। यह एक परफॉर्मेंस फोकस सेडान है जिसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई विजुअल अपग्रेड होंगे। इसमें कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे। इसमें 388पीएस 3-लीटर 6-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

दिसंबर में ही कंपनी अपनी एक्सएम को पेश करेगी। यह बीएमडब्ल्यू की सबसे पावरफुल कार में से एक है। इसमें 4.4-लीटर वी8 ट्विन-टर्बो इंजन के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है। इसका पावर आउटपुट 650पीएस और 800एनएम है। यह कार महज 4.3 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई है जो प्योर ईवी मोड में 88 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीएमडब्ल्यू एक्स7 2019-2023 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • मारुति ग्रैंड विटारा
  • बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज
  • मर्सिडीज जीएलबी
  • टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर
  • मर्सिडीज ईक्यूबी
  • बीएमडब्ल्यू एक्सएम
  • एमजी हेक्टर
  • सिट्रोएन ईसी3

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience