मर्सिडीज-बेंज ईक्यूबी और जीएलबी 7 सीटर एसयूवी 2 दिसंबर को होगी लॉन्च

प्रकाशित: नवंबर 08, 2022 09:51 am । सोनूमर्सिडीज जीएलबी

  • 687 व्यूज़
  • Write a कमेंट

आईसीई और ईवी थ्री-रो एसयूवी दोनों की बुकिंग जारी है।

Mercedes GLB and EQB

  • जीएलबी से 2019 में पर्दा उठा था और इसके इलेक्ट्रिक वर्जन ईक्यूबी को 2021 में शोकेस किया गया था।
  • जीएलबी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन की चॉइस मिल सकती है।
  • ईक्यूबी में 66.5केडब्लूएच बैटरी पैक दिया जाएगा जिसकी फुल चार्ज में रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा होगी।
  • दोनों एसयूवी कार की बुकिंग 1.5 लाख रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू हो चुकी है।

मर्सिडीज-बेंज ने जीएलबी और इसके इलेक्ट्रिक वर्जन ईक्यूबी की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है। इन दोनों मिड-साइज लग्जरी एसयूवी कार को भारत में 2 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा और ये दोनों 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में आएंगी।

जीएलबी का वर्ल्ड प्रीमियर करीब 2.5 साल पहले हुआ था जबकि ईक्यूएस अप्रैल 2021 में शोकेस की गई थी। ईक्यूएस कंपनी के पोर्टफोलियो में पहली 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार है और इस मामले में यह भारत में भी पहली कार है।

Mercedes-Benz GLB

जीएलबी को मर्सिडीज-बेंज के पोर्टफोलियो में जीएलए और जीएलसी के बीच पाजिशन किया जाएगा। यह कार अपने कॉम्पैक्ट डिजाइन और बॉक्सी स्टाइल के चलते लग्जरी से ज्यादा रग्ड एसयूवी वाला फील देती है जिसमें थर्ड रो पैसेंजर सीट भी दी गई है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि ये महिंद्रा एक्सयूवी 700, एमजी हेक्टर और टाटा सफारी का लग्जरी कॉम्पीटिटर है।

Mercedes-Benz EQB: Brand’s Third Electric Car Debut This Year

जीएलबी और ईक्यूबी दोनों के इंटीरियर लेआउट और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री में काफी समानताएं हैं। इनमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए इंटीग्रेटेड डिजिटल सेटअप और सेंट्रल एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। दोनों के फीचर्स में भी काफी समानताएं हो सकती है और इनमें एम्बिएंट लाइटिंग, मसाज फंक्शन के साथ पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Third row of the GLB

जीएलबी में 2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन की चॉइस मिल सकती है। वहीं ईक्यूबी में 66.5केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया जाएगा। दोनों के ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट उतारे जा सकते हैं। इलेक्ट्रिक एसयूवी की फुल चार्ज में रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा होगी और ये 100किलोवॉट से ज्यादा की केपेसिटी का चार्जर सपोर्ट करेगी।

Mercedes EQB

इन दोनों मर्सिडीज एसयूवी की बुकिंग फिलहाल जारी है। इच्छुक ग्राहक 1.5 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर इन्हें बुक करवा सकते हैं। जीएलबी और ईक्यूबी की प्राइस का खुलासा 2 दिसंबर को होगा जबकि ग्राहकों को इन कार की डिलीवरी 2023 की शुरुआत से मिलेगी। मर्सिडीज-बेंज जीएलबी की प्राइस 55 लाख रुपये जबकि इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत 65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज जीएलबी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • मर्सिडीज ईक्यूबी
  • मर्सिडीज जीएलबी

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience