• English
  • Login / Register

सिट्रोएन सी3 इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग के दौरान हुई स्पाॅट, 29 सितंबर को उठेगा पर्दा

प्रकाशित: सितंबर 27, 2022 03:34 pm । भानुसिट्रोएन सी3 ईवी

  • 873 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा टियागो ईवी का एक प्रीमियम विकल्प बनेगी ये नई इलेक्ट्रिक कार

सिट्रोएन अपनी सी3 हैचबैक के ऑल इलेक्ट्रिक वर्जन को लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। ये कार इस बार चार्ज होती हुई स्पाॅट की गई है जिसके फ्रंट राइट फेंडर पर एक चार्जिंग केबल नजर आई है। ऐसा पहली बार हुआ है कि ये नई इलेक्ट्रिक कार पहली बार बिना किसी कवर के नजर आई है जिससे इसके डिजाइन का एक बेहतर व्यू भी मिला है। इसे सी3 हैचबैक के आईसीई वर्जन वाले मेड इन इंडिया काॅमन माॅडयूलर प्लेटफाॅर्म पर ही तैयार किया गया है। 

लीक हुई इस फोटो में सी3 ईवी का फ्रंट प्रोफाइल साफ नजर आ रहा है। यहां बदलाव के नाम पर केवल फ्र्रंट फेंडर पर एक चार्जिंग पोर्ट दिखाई दे रहा है बाकी का डिजाइन पेट्रोल पावर्ड सी3 हैचबैक जैसा ही लग रहा है। इसके अलावा ओवरऑल प्रोफाइल सी3 हैचबैक जैसा ही होगा और इसके एक्सटीरियर में इलेक्ट्रिक स्पेसिफिक डिजाइन चेंज नजर आ सकते हैं। वहीं इंटीरियर में भी इलेक्ट्रिक कारों में मिलने वाली स्पेशल थीम नजर आ सकती है।

सिट्रोएन सी3 के इस ऑल इलेक्ट्रिक वर्जन में कई तरह के बैट्री पैक के ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। सी3 वाले प्लेटफाॅर्म पर प्यूजो ई- 208 भी तैयार हो चुकी है जो एक ग्लोबल माॅडल है उसमें 50 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है जो कि सी3 इलेक्ट्रिक में भी दिया जा सकता है। इस बैट्री पैक की सिंगल चार्ज रेंज 350 किलोमीटर है। प्यूजो की हैचबैक कार में दिया गया बैट्री पैक 136 पीएस की पावर और 260 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा सी3 ईवी में 300 किलोमीटर तक की रेंज देने वाले एक छोटे बैट्री पैक का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। नई सी3 ईवी को एक फास्ट चार्जिंग स्टेशन पर स्पाॅट किया गया है ऐसे में उम्मीद है कि इसमें फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली बैट्री दी जाएगी जिससे इसे चार्ज होने में कम टाइम लगेगा। 

Citroen C3 electric side shot

इसमें स्टैंडर्ड सी3 से कुछ ज्यादा फीचर मिल सकते हैं जिनमें ऑटो एसी, रियर वाइपर, वाशर और डिफॉगर, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम (आउटसाइड रियरव्य मिरर) जैसे फीचर्स शामिल होंगे। बता दें कि आईसीई पावर्ड सी3 हैचबैक में एंड्राॅयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर और 4 स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ेंः सिट्रोएन सी3 बेस्ड थ्री रो एसयूवी कार टेस्टिंग के दौरान आई नजर

सिट्रोएन सी3 ईवी से दिसंबर 2022 में पर्दा उठाया जा सकता है जिसे फिर अप्रैल 2023 तक लाॅन्च भी किया जा सकता है। नई सिट्रोएन सी3 इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख से14 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक रखी जा सकती है। लाॅन्च के बाद इसका मुकाबला टियागो ईवी और टिगाॅर ईवी जैसी कारों से होगा। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

सिट्रोएन सी3 ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience