फेसलिफ्ट बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज से उठा पर्दा, 2022 के आखिर तक हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: मई 18, 2022 04:51 pm । सोनूबीएमडब्ल्यू 3 सीरीज

  • 1707 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2022 BMW 3 Series

बीएमडब्ल्यू ने फेसलिफ्ट 3 सीरीज सेडान से पर्दा उठा दिया है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव हुए हैं।

2022 BMW 3 Series front

एक्सटीरियर में नई और पहले से बड़ी फ्रंट ग्रिल और इनवर्टेड एल शेप एलईडी डीआरलए के साथ पतली एलईडी हेडलाइटें (अडेप्टिव यूनिट ऑप्शनल) दी गई है। कंपनी ने इसके फ्रंट बंपर को भी बदल दिया है और इसमें एयरडैम भी अब पहले से बड़ा दिया गया है जिसके दोनों साइड में एल-शेप्ड एयर वेंट्स लगे हैं।

2022 BMW 3 Series side
2022 BMW 3 Series rear

साइड प्रोफाइल में नए अलॉय व्हील को छोड़कर और कोई बदलाव नहीं हुआ है। पीछे की तरफ इसमें मामूली बदलाव किए गए हैं। यहां कंपनी ने बंपर को अपडेट किया है और इसकी लाइट रिफ्लेक्टर को भी नई जगह पोजिशन किया गया है। बीएमडब्ल्यू ने इसकी ग्रिल, बड़े अलॉय व्हील और बंपर पर एम-स्पेसिफिक अपग्रेड भी दिए हैं।

2022 BMW 3 Series cabin
2022 BMW 3 Series curved touchscreen

इसके केबिन में सबसे अहम अपग्रेड हुए हैं। केबिन में ड्यूल डिस्प्ले सेटअप दिया गया है जिसमें एक 12.3 इंच यूनिट इंस्ट्रूमेंशन के लिए है जबकि एक 14.9 इंच की डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का काम करती है। बीएमडब्ल्यू ने इसमें इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ लेटेस्ट आई-ड्राइव 8 सॉफ्टवेयर दिया है। अन्य अपडेट के रूप में इसमें नए स्मॉल रोटरी गिअर लेअर के साथ नया सेंटर कंसोल भी शामिल है। इसका क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी अब टचस्क्रीन का ही पार्ट है जबकि अन्य फंक्शन को वॉइस कमांड से कंट्रोल किया जा सकता है।

इसमें थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड फ्रंट सीट, वायरलेस फोन चार्जिंग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर के साथ पार्क असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।

अलग-अलग मार्केट के हिसाब से इस नई सेडान कार में कई इंजन ऑप्शन मिलेंगे। बीएमडब्ल्यू ने इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी है। कंपनी फेसलिफ्ट 3 सीरीज में 4 प्लग-इन हाइब्रिड चॉइस और एम वेरिएंट का ऑप्शन भी दे रही है।

भारतीय कार मार्केट की बात करें तो यहां पर यह सेडान वर्तमान में तीन इंजन ऑप्शनः 2.0 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल (258पीएस/400एनएम), 2 लीटर 4-सिलेंउर टर्बो-डीजल (190पीएस/400एनएम) और 3-लीटर 6-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल (387पीएस/500एनएम) दिए गए हैं। सभी इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है।

2022 BMW 3 Series rear

भारत में फेसलिफ्ट 3 सीरीज को 2022 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है और यह पुराने मॉडल से थोड़ी महंगी हो सकती है। वर्तमान में इस लग्जरी बीएमडब्ल्यू कार की कीमत 46.9 लाख से 65.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसका कंपेरिजन मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, ऑडी ए4, जगुआर एक्सई और वोल्वो एस60 से होगा।

यह भी पढ़ें : बीएमडब्ल्यू ने आई7 लग्जरी इलेक्ट्रिक लिमोजिन और न्यू जनरेशन 7-सीरीज को किया पेश

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience