• English
  • Login / Register

टाटा टियागो और टिगॉर के सीएनजी वर्जन व रेगुलर मॉडल में हैं ये पांच अंतर

संशोधित: जनवरी 20, 2022 01:23 pm | स्तुति | टाटा टियागो

  • 937 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा ने टियागो और टिगॉर सीएनजी को भारत में लॉन्च कर दिया है। इन दोनों कारों में ना सिर्फ सीएनजी का ऑप्शन शामिल हुआ है बल्कि इन्हें 2022 मॉडल ईयर अपडेट भी मिल गया है।

यहां देखें ये कारें अपने स्टैंडर्ड वर्जन से कैसे हैं अलग :- 

1) टियागो और टिगॉर फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट से हैं लैस 

अब तक टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक और सेडान कार में केवल 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86 पीएस/113 एनएम) ही मिलता था, लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों ही मॉडल्स को सीएनजी पावरट्रेन (73 पीएस/95 एनएम) से भी लैस कर दिया है। टाटा की इन कारों के स्टैंडर्ड वर्जन में 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है, वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट के साथ केवल मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है।

2022 टियागो और टिगॉर के सीएनजी वेरिएंट सीएनजी मोड के साथ आते हैं जो कार ओनर्स को अपनी कार को तुरंत सीएनजी पावर पर शुरू करने में मदद करते हैं। टाटा का कहना है कि यह इसका सेगमेंट फर्स्ट फीचर है।

2) एक्सटीरियर को फ्रेश लुक देने के लिए नई डिज़ाइन थीम   

Tata Tiago CNG

फेसलिफ्ट टियागो और टिगॉर की बिक्री को शुरू हुए दो साल हो चुके हैं, अब टाटा ने इसमें कई छोटे मोटे कॉस्मेटिक बदलाव दिए हैं। 2022 मॉडल ईयर अपडेट मिलने के बाद अब टियागो कार की कलर लिस्ट में नया मिडनाइट प्लम शेड भी शामिल हो गया है। इस हैचबैक कार में ग्रिल, डोर हैंडल्स और बूट लिड पर क्रोम फिनिश दी गई है। टाटा टियागो सीएनजी का ग्राउंड क्लियरेंस 168 मिलीमीटर है, जबकि इसके स्टैंडर्ड मॉडल का ग्राउंड क्लियरेंस 170 मिलीमीटर है।

Tata Tigor CNG

टिगॉर की बात करें तो टाटा ने इसके डीप रेड शेड को नए मैग्नेटिक रेड कलर से रिप्लेस किया है। यह कलर ऑप्शन इसमें ऑप्शनल ब्लैक रूफ के साथ भी मिलता है। इस सब-4 सेडान कार में लगे अलॉय व्हील्स पर अब सिल्वर फिनिश मिलती है, वहीं पहले यह ड्यूल टोन कलर में आते थे। स्टैंडर्ड मॉडल (170 मिलीमीटर) के मुकाबले टिगॉर सीएनजी का ग्राउंड क्लियरेंस 165 मिलीमीटर है।

इन दोनों ही कारों में बूट लिड पर 'आई-सीएनजी' बैजिंग भी दी गई है।

3) नया केबिन लेआउट व अपडेटेड फीचर लिस्ट

2022 Tata Tiago cabin
2022 Tata Tigor cabin

2022 टियागो और टिगॉर के टॉप एक्सजेड+ और एक्सजेडए+ वेरिएंट ब्लैक और बेज डैशबोर्ड लेआउट के साथ आते हैं। टाटा ने इसमें नई सीट अपहोल्स्ट्री भी दी है।

2022 Tata Tiago projector headlamps
2022 Tata Tigor rain sensing wipers

हैचबैक कार में नए फीचर्स के तौर पर प्रोजेक्टर हेडलाइटें और एलईडीआरएल्स दी गई हैं, जबकि टिगॉर कार में ऑटो हेडलाइट्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स मिलते हैं।

4) अपडेटेड वेरिएंट लाइनअप

अब तक सीएनजी किट केवल कारों के लोअर और मिड-वेरिएंट के साथ ही दी जाती थी, ऐसा पहली बार है जब इसे कार के टॉप वेरिएंट के साथ दिया गया है। टाटा  टियागो में सीएनजी का ऑप्शन एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजेड+ वेरिएंट के साथ मिलता है।

Tata Tigor CNG

वहीं, टिगॉर सीएनजी केवल दो वेरिएंट एक्सजेड और एक्सजेड+ में ही उपलब्ध है। सीएनजी ऑप्शन पसंद करने वाले ग्राहक अपनी टियागो और टिगॉर कार के साथ ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन भी चुन सकते हैं।

5) ज्यादा कीमत

टियागो सीएनजी और टिगॉर सीएनजी की प्राइस पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 90,000 रुपए ज्यादा रखी गई है। यहां देखें टियागो सीएनजी वेरिएंट और प्रतिद्वंदियों के बीच प्राइस कम्पेरिज़न

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
16% की बचत करें! पुरानी टाटा कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध टाटा टियागो के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience