कैमरे में कैद हुआ नेक्स्ट जनरेशन मर्सिडीज बेंज़ एस-क्लास का इंटीरियर

प्रकाशित: फरवरी 28, 2019 07:31 pm । sonny

  • 240 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज बेंज़ इन दिनों नेक्स्ट जनरेशन एस-क्लास को उतारने की तैयारी में है। यह एस-क्लास का सांतवा जनरेशन मॉडल होगा। हाल ही में कार के टेस्टिंग मॉडल की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। तस्वीरों के ज़रिए कार से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी है। 

तस्वीरों में कार के इंटीरियर को देखा जा सकता है। हालांकि इसे कवर किया हुआ है, लेकिन इसके बावजूद भी कार के कुछ हिस्सें दिखाई दे रहे हैं। कार के सेंटर कंसोल पर बड़ी स्क्रीन दी गई है। इसे सेंटर कंसोल पर दिए जानें वाले विभिन्न बटनों के स्थान पर दिया गया है। कार के विभिन्न फंक्शनों को भी इसी स्क्रीन द्वारा कंट्रोल दिया जा सकेगा। इसे देखकर लगता है कि मर्सिडीज बेंज़ इलेक्ट्रॉनिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला से प्रभावित है। कार के कंसोल पर लगाई गई ये स्क्रीन काफी बड़ी है। हालांकि ये स्क्रीन टेस्ला के एस मॉडल में आने वाली 17 इंच की यूनिट से थोड़ी छोटी है। स्क्रीन के नीचे कुछ बेज़ेल भी दिए गए हैं, जिन्हें देखकर लगता है कि वो टच सैंसिटिव हो सकते हैं। इसके अलावा कार में डिजिटल इंस्टरूमेंट क्लसटर दिया जाएगा। इसका डिज़ाइन मौजूदा मॉडल वाले 12.3-इंच डिसप्ले के जैसा ही लग रहा है। 

नई जनरेशन एस क्लास का सैटअप पिछली जनरेशन कार से काफी अलग लग रहा है। कार के स्टीयरिंग के पीछे सिंगल ग्लास वाली एक कनेक्टेड स्क्रीन दी जाएगी, इनमें एक स्क्रीन डिजिटल इंस्टरूमेंट क्लसटर का काम करेगी, जबकि दूसरी स्क्रीन में इंफोटेनमेंट के फंक्शन होंगे। 

तस्वीरों में कार के डैशबोर्ड का बाकी हिस्सा पूरी तरह से कवर किया गया है, जिससे चलते इनके बारे में कुछ कहना मुश्किल है। मर्सिडीज़ एस-क्लास डब्ल्यू 223 लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल का प्रॉडक्शन 2020 में शुरू होने की उम्मीद है। इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च करने के बाद भारत में लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले एस-क्लास को 2018 में फेसलिफ्ट अपडेट दिया गया था। 

Mercedes-Benz S-Class

एस-क्लास को प्लग-इन हाइब्रिड और ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रैन के साथ उतारे जाने का अनुमान हैं। इसके इलेक्ट्रिक वर्ज़न को ईक्यू-एस के नाम से उतारे जाने की सम्भावना है। हालांकि दोनों कारों को अलग अलग प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। कार के रेगुलर मॉडल को एमआरए प्लेटफार्म पर बनाए जाने की उम्मीद है, वहीं इसके इलेक्ट्रिक वर्ज़न को मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर (एमईए) पर बनाया जा सकता है। एस-क्लास के इस प्लग-इन हाइब्रिड वर्ज़न की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज 100 किमी आंकी जा रही है। 

एस क्लास के साथ मर्सिडीज़ अपनी नई डिज़ाइन लैंगवेज को भी शोकेस कर सकती है। नई जनरेशन एस-क्लास का मुकाबला आॅडी ए8 और बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ से होगा। 

यह भी पढ़ें: 

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience