• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 महिन्द्रा एक्सयूवी500 ऑटोमैटिक, नई जानकारियां आईं सामने

प्रकाशित: दिसंबर 02, 2019 04:25 pm । सोनूमहिंद्रा एक्सयूवी700

  • 376 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा की नई एक्सयूवी500 को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इस फोर व्हीलर गाड़ी को 2020 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा एक्सयूवी500 की प्राइस 12.22 लाख रुपये से 18.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) के बीच है। 

कैमरे में कैद हुई 2020 महिन्द्रा एक्सयूवी500 की फोटोज पर गौर करें तो इसे अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी है। तस्वीरों को देखकर कहा जा रहा है कि यह अपने प्रोडक्शन के करीब है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके प्रोडक्शन मॉडल के हेडलैंप टेस्टिंग मॉडल से अलग होंगे। इस में बूमरेंग शेप की डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं, जिनकी झलक हेडलाइट के नजर की तरफ देखी जा सकता है। कुछ ऐसा ही लेआउट एक्सयूवी300 में भी देखा जा सकता है। 

इसकी आगे वाली ग्रिल में सात पट्टियां लगी हैं, जो महिन्द्रा की अधिकांश कारों में देखी जा सकती है। कैमरे में कैद हुई इमेज में कार के इंटीरियर की झलक भी देखने को मिली है। इसका डैशबोर्ड नया है, इस पर ड्यूल-टोन कलर लेआउट दिया गया है। इस मामले में यह एक बार फिर महिन्द्रा एक्सयूवी300 की याद दिलाती है। 

कैमरे में कैद हुई कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर ‘एस’ वर्ड दिखाई दिया है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका मतलब ‘स्पोर्ट’ मोड हो सकता है। अगर ऐसा है तो यह इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट है। कार के इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में नया 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है। दोनों इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा जा सकता है। कैमरे में कैद हुई अपकमिंग एक्सयूवी500 में पीछे की तरफ इमिशन टेस्टिंग यूनिट लगी है, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी इसे नए नॉर्म्स वाले इंजन के साथ टेस्ट कर रही है।

एसयूवी सेगमेंट में नई महिन्द्रा एक्सयूवी500 का मुकाबला अकमिंग टाटा ग्रेविटास और एमजी हेक्टर 7-सीटर से होगा। जल्द ही फोर्ड भी इसकी टक्कर में एक नई एसयूवी लाने वाली है।

यह भी पढें : नई महिंद्रा एक्सयूवी500 के इंटीरियर से जुड़ी जानकारियां आई सामने 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा एक्सयूवी500
  • महिंद्रा एक्सयूवी700
×
आपका शहर कौन सा है?