• लॉगिन / रजिस्टर

फेसलिफ्ट हुंडई एक्सेंट से जुड़ी पांच अहम बातें...

प्रकाशित पर apr 24, 2017 04:46 pm द्वारा raunak for हुंडई एक्सेंट

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई ने ग्रैंड आई-10 के बाद अब एक्सेंट का भी फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 5.38 लाख रूपए से शुरू होकर 8.41 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला मारूति स्विफ्ट डिजायर, होंडा अमेज़, फॉक्सवेगन एमियो और टाटा टिगॉर समेत सेगमेंट की दूसरी कारों से होगा। फेसलिफ्ट एक्सेंट में कई फीचर नई ग्रैंड आई-10 से लिए गए हैं। यहा हम लाए हैं फेसलिफ्ट एक्सेंट से जुड़ी पांच अहम बातें जो कई मामलों में इसे बनाती है कुछ खास और अलग...

ग्रैंड आई-10 से अलग डिजायन

नई एक्सेंट ना केवल अपने पुराने मॉडल से अलग दिखती है, बल्कि यह ग्रैंड आई-10 से भी अलग नज़र आती है। दोनों ही कारों में हुंडई की नई कास्केडिंग ग्रिल दी गई है, लेकिन एक्सेंट की ग्रिल में होरिजोंटल पट्टियां दी गई है, जबकि ग्रैंड आई-10 में जालियों वाला पैटर्न अपनाया गया है। यही ग्रिल पैटर्न एलांट्रा और 2017 वरना में भी इस्तेमाल हुआ है। नई वरना का बम्पर एक्सेंट से प्रेरित है, जो कि ग्रैंड आई-10 से बिलकुल अलग है।

एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी

नई ग्रैंड आई-10 की तरह फेसलिफ्ट एक्सेंट में भी एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। दस लाख रूपए बजट वाली कारों में कुछ ही ऐसी कारें हैं जिन में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। मारूति कारों की रेंज में तो इस बजट में केवल इग्निस ही एकमात्र कार है जिस में यह सुविधा दी गई है, बाकी कई मारूति कारों में तो केवल एपल कारप्ले की सुविधा मिलती है।

अपडेट डीज़ल इंजन

फेसलिफ्ट एक्सेंट में नई ग्रैंड आई-10 वाला 1.2 लीटर का 3-सिलेन्डर डीज़ल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है। मौजूदा एक्सेंट की तुलना में इस में 3 पीएस की ज्यादा पावर और 10 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलता है। हालांकि पावर के मोर्चे पर यह फिएट के 1.3 लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन से पीछे है।

स्टैंडर्ड ड्यूल-फ्रंट एयरबैग

फॉक्सवेगन एमियो और फोर्ड फीगो एस्पायर की तरह 2017 एक्सेंट में भी ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिया गया है। पुराने मॉडल में ड्राइवर साइड एयरबैग के अलावा एबीएस स्टैंडर्ड दिया गया था, जबकि नई एक्सेंट में एबीएस को स्टैंडर्ड फीचर लिस्ट से हटा लिया गया है। नई एक्सेंट के केवल आखिरी दो टॉप वेरिएंट में एबीएस की सुविधा दी गई है। संभावना है कि तिसरी जनरेशन की मारूति स्विफ्ट में भी ड्यूल फ्रंट एयरबैग स्टैंडर्ड आ सकते हैं।

सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर वाली कार

हुंडई ने पुरानी एक्सेंट को साल 2014 में भारत में लॉन्च किया था, उस दौरान यह सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर वाली वेल्यू-फोर मनी कार थी, अब कंपनी ने इसका फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया है तो इस में कंपनी ने एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों और 7.0 इंच के इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टफोन आधारित नेविगेशन सिस्टम को शामिल किया है। कंपनी ने इसकी फीचर लिस्ट में कई पुराने फीचर अभी भी बरकरार रखे हैं, इन में पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर एसी वेंट्स, रियर पार्किंग कैमरा और डायमंड कट अलॉय व्हील समेत कई फीचर शामिल हैं।

यह भी पढें : क्या खासियतें समाई हैं फेसलिफ्ट हुंडई एक्सेंट में, जानिये यहां

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एक्सेंट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?