• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस : नए इंडिया की नई स्मार्ट हैचबैक

प्रकाशित: नवंबर 05, 2020 05:54 pm । sponsoredहुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 1472 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्टाइलिश डिजाइन : हुंडई को स्टाइलिश गाड़ियां तैयार करने के लिए जाना जाता है। ग्रैंड आई10 निओस कार के साथ कंपनी अपने डिज़ाइनिंग पार्ट को एक अलग ही लेवल पर लेकर गई है। इस कार में फ्रंट बोनट पर क्रीज़ लाइंस मिलती है। यह ग्लॉसी ब्लैक रेडिएटर ग्रिल और बूमरैंग शेप्ड एलईडी डीआरएल के साथ आती है। इसके हेडलैंप्स और फॉग लैंप्स में प्रोजेक्टर लाइटें दी गई हैं जो ना सिर्फ इस कार के लुक को आकर्षक दिखाती है, बल्कि नाइट ड्राइविंग में पावरफुल बीम से राइड्स को सुरक्षित भी बनाती है। साइड प्रोफाइल की बात करें यहां इसमें डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं। वहीं, इसके डोर हैंडल्स पर क्रोम एलिमेंट मिलता है जिसके चलते यह कार बेहद स्टाइलिश दिखाई पड़ती है। इसके सी-पिलर पर ब्लैक एलिमेंट लगा हुआ है और इसमें दी गई जी-आई 10 बैजिंग कार को एक अलग ही लुक देती है। वहीं, इसके रियर साइड पर रैपअराउंड शेप के टेललैंप्स, शार्क फिन एंटीना, रियर स्किड प्लेट और क्रोम गार्निश मिलती है।

प्रीमियम इंटीरियर : निओस कार के व्हीलबेस का साइज़ काफी बड़ा है, ऐसे में इस कार का केबिन भी बेहद स्पेशियस है। इसमें रियर एसी वेंट्स की सुविधा दी गई है जिसके चलते गर्मियों के दिनों में भी पैसेंजर्स को सर्दी जैसा अहसास होता है। इसमें सेगमेंट फर्स्ट ईको कोटिंग टेक्नोलॉजी मिलती है जो केबिन में फ्रेश एयर को रिलीज़ करती है। रियर पैसेंजर्स को इसमें पावर आउटलेट का एक्सेस भी मिलता है। कूल्ड ग्लवबॉक्स, सीटबैक पॉकेट्स, पावर आउटलेट जैसे फीचर्स कार के प्रैक्टिकल नेचर को दर्शाते हैं।

ग्रैंड आई 10 निओस एक लग्जरी कार का अहसास दिलाती है। इसके केबिन की फिट व फिनिश क्वॉलिटी बेहद अच्छी है।  हुंडई ने कार के एर्गोनोमिक्स पर भी काफी ध्यान दिया है। इस गाड़ी के सभी कंट्रोल्स ड्राइवर की पहुंच में है और यह इस्तेमाल करने में भी काफी अच्छे हैं। इसका मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील होल्ड करने में काफी हैवी है और कंसोल माउंटेड गियर लीवर यूज़ करने में बेहद अच्छा है। हुंडई अपनी ग्रैंड आई 10 निओस हैचबैक के केबिन को और ज्यादा आकर्षक दिखाने के लिए इस कार के साथ दो इंटीरियर कलर पैक्स रेड और ब्लू भी देती है।

इसका 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत कई प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है। चार्जिंग की सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस कार में सेगमेंट फर्स्ट वायरलैस चार्जिंग सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें सेगमेंट फर्स्ट ड्राइवर रियरव्यू मॉनिटर फीचर भी मिलता है जो गाड़ी को पार्क करना बेहद आसान बनाता है।

ड्राइवर के कम्फर्ट के लिहाज से इसमें बड़ा 5.2-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर को पोज़िशन किया गया है। यह ड्राइवर को स्पीड और माइलेज से जुड़ी कई अहम जानकारियां देता है। निओस हैचबैक में लग्ज़री कारों की तरह ही आर्केमी प्रीमियम साउंड सिस्टम भी दिया है। इसके अलावा इसमें हुंडई आई-ब्लू स्मार्टफोन रिमोट ऐप,  इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्टमेंट, रियर वॉशर/वाइपर और डिफॉगर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 

परफॉर्मेंस व सेफ्टी  : पैसेंजर्स की सेफ्टी का इस कार में पूरा ख्याल रखा गया है। इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स में प्रीटेन्शनर्स के साथ ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इस कार के स्ट्रक्चर को 65% एएचएसएस और एचएसएस से तैयार किया गया है जिसके चलते यह पैसेंजर्स के लिए एक सुरक्षित कार साबित होती है। इसमें इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल फीचर भी दिया गया है।  

वारंटी : हैचबैक सेगमेंट में ग्रैंड आई10 निओस कार सबसे कम मेंटेनेंस कॉस्ट के साथ आती है। इस कार के साथ इंडस्ट्री-लीडिंग 5 साल या 1,00,000 किलोमीटर तक की वारंटी मिलती है। इसके अलावा इस गाड़ी के साथ 3 साल की मुफ्त रोडसाइड असिस्टेंस सुविधा भी दी जा रही है जिसके चलते ग्राहकों को लंबे समय तक इस कार के साथ एक अच्छा ओनरशिप एक्सपीरिएंस भी मिल सकेगा। इसके अलावा इस कार के साथ कई आकर्षक फाइनेंशियल ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। ऑफर्स में  ईएमआई अश्योरेंस प्रोग्राम भी शामिल हैं जिसे तब लिया जा सकेगा जब कोई ग्राहक ग्रैंड आई10 निओस कार को फाइनेंस पर लेना चाहेंगे। 

निष्कर्ष : भारत में हुंडई ग्रैंड आई10 निओस ने स्मार्ट हैचबैक कार के कॉन्सेप्ट को रिफाइन किया है। यह कार ना सिर्फ स्टाइलिश दिखती है, बल्कि इसका केबिन एकदम प्रीमियम अहसास दिलाता है। इसके केबिन में कई सेगमेंट फर्स्ट और प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। कुल मिलाकर, यह कार स्मार्ट इंडिया के लिए एक परफेक्ट चॉइस है।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?